नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा में किसान के सैनिक पुत्रों को 13 साल से प्लाट के लिए अफसर लगवा रहे हैं चक्कर

1 min read

ग्रेटर नोएडा, 28 दिसम्बर।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का वर्क कल्चर सुधरने का नाम नहीं ले रहा है । वैसे तो अथॉरिटी में रोजाना धक्के खाते लोग मिल जाएंगे लेकिन मंगलवार को दो भाई ऐसे मिले जो देश की सुरक्षा में तैनात हैं । यहां अपना हक लेने के लिए 15 वर्षों से धक्के खा रहे हैं । नोएडा सर्फाबाद गांव के दो फौजी भाई अपनी पुश्तैनी 15 बीघा जमीन शहर के विकास के लिए दे चुके हैं । अब अपने परिवार के लिए 6 प्रतिशत आबादी के प्लॉट मांग रहे हैं । यह दोनों भाई मंगलवार को ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में सीईओ रितु महेश्वरी की जन सुनवाई में शामिल हुए।
दोनों फौजी भाई प्लॉट की आस लगाकर पहुंचे । इनमें एक सतपाल सिंह और दूसरे सतवीर सिंह हैं । सतपाल सिंह वायु सेना में फ्लाईट लेफ्टिनेंट हैं । उनके भाई सतवीर सिंह भारतीय थलसेना में सूबेदार हैं । दोनों भाईयों ने सीईओ के सामने गुहार लगाई कि उनकी इटेडा गांव में 15 बीघा पुश्तैनी जमीन थी । जमीन को ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने ‘ अर्जेंसी क्लॉज ‘ लगाकर साल 2008-09 में अधिग्रहण कर लिया गया था । सतपाल सिंह ने सीईओ को बताया कि वह दोनों भाई हैं और दोनों देश की रक्षा के लिए सेना में हैं । देश की सीमा पर सुरक्षा के लिए खड़े हैं । पुश्तैनी जमीन के बदले में मिलने वाला 6 प्रतिशत आबादी का प्लॉट आज तक नहीं मिला है ।
सतपाल सिंह ने बताया कि जब भी सेना से छुट्टी मिलती है तो ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में अपने प्लॉट मिलने के लिए पैरवी करने आ जाते हैं । यह सिलसिला पिछले 13 वर्षों से बदस्तूर चल रहा है । सतपाल सिंह ने बताया कि दोनों भाइयों में से जिसको छुट्टी मिल जाती है , वह 6 प्रतिशत आबादी के प्लॉट के लिए ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में अधिकारियों के पास पहुंच जाता है । लेकिन अधिकारी सुनने के लिए तैयार नहीं होते हैं । उन्होंने बताया कि 6 % आबादी के प्लॉट बाकी गांव के लोगों को मिल गए हैं लेकिन उन्हें जमीन अधिग्रहण के 13 साल बाद भी नहीं मिले हैं । अब तक सीईओ , एसीईओ , महाप्रबंधक और मैनेजर के पास गुहार लगाते फिर रहे हैं । उन्होंने बताया कि छुट्टी का समय यूं ही 6 प्रतिशत आबादी के प्लॉट के चक्कर में बीत जाता है ।
सतपाल सिंह ने कहा कि जिस वक्त का हमें अपने परिवार के साथ उपयोग करना चाहिए , वह प्राधिकरण में धक्के खाकर बर्बाद करते हैं । फिर देश की सीमा की रक्षा के लिए बुलावा आ जाता है । सीईओ से कहा कि हमारी कोई सुनने वाला नहीं है । अब इन दोनों ने मंगलवार को हुई जन सुनवाई में सीईओ रितु महेश्वरी से 6 प्रतिशत आबादी के प्लॉट देने की गुहार लगाई है ।

 2,496 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.