नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा में 40 हजार करोड़ के निवेश को एमओयू हुए, प्रमुख गोलचक्कर पर दिखेंगे फाउंटेन

1 min read

-सीईओ रितु माहेश्वरी ने ईएंडएम की समीक्षा कर दिए निर्देश
–सभी ब्लैक स्पॉट पर स्ट्रीट लाइटें जल्द लगाने के भी निर्देश

ग्रेटर नोएडा, 3 जनवरी।

ग्रेटर नोएडा के प्रमुख चौराहों पर फाउंटेन लगाए जाएंगे। प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने मंगलवार को विद्युत अभियांत्रिकी विभाग की समीक्षा करते हुए यह निर्देश दिए हैं। सीईओ ने ग्रेटर नोएडा में पहले से लगे फाउंटेन को दुरुस्त कराने के भी निर्देश दिए हैं।
प्राधिकरण के विद्युत अभियांत्रिकी विभाग की समीक्षा करते हुए सीईओ रितु माहेश्वरी ने कहा कि ग्रेटर नोएडा के गोलचक्करों पर बने सभी वाटर बॉडी को फंक्शनल कर फाउंटेन लगाए जाएं। हालांकि परी चौक, सूरजपुर तिराहा, गौड़ चौक, सिटी पार्क समेत कई जगहों पर पहले से फंक्शनल भी हैं, जिन जगहों पर नहीं चल रहे हैं उनको दुरुस्त किया जाए। सीईओ ने कहा कि ग्रेटर नोएडा के सभी ब्लैक स्पॉट वाले जगहों पर, सभी प्रमुख मार्गों व सर्विस रोड, गांवों के प्रमुख रास्तों पर एलईडी लाइटें लगाई जाएंगी। विद्युत अभियांत्रिकी विभाग इन कार्यों की टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है। अलग-अलग जगहों पर तीन रंगों वाली स्ट्रीट लाइट भी शीघ्र लगाने के निर्देश दिए। रितु माहेश्वरी ने यूपीपीटीसीएल के साथ मिलकर बिजली के कार्यों को और तेज कराने के निर्देश दिए। यूपीपीटीसीएल के साथ मिलकर आरसी ग्रीन में 400 केवी सबस्टेशन, ईकोटेक 10 में 132 केवी सबस्टेशन, ईकोटेक 8 में 132 केवी सबस्टेशन, अमरपुर में 400 केवी सबस्टेशन, जलपुरा व नॉलेज पार्क फाइव में बिजलीघर व लाइन बनवाने का काम चल रहा है। सीईओ ने ग्रेटर नोएडा के प्रमुख गोलचक्करों पर फसाड लाइटिंग के लिए भी निर्देशित किए हैं। विद्युत अभियांत्रिकी विभाग ने बताया कि इसका रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल तैयार किया जा रहा है। इस समीक्षा बैठक में एसीईओ आनंद वर्धन भी मौजूद रहे।

–—–

ग्रेनो में 40 हजार करोड़ के निवेश के लिए हुए एमओयू

–सीईओ रितु माहेश्वरी ने की सभी विभागों की समीक्षा
–स्कीमों के जरिए और अधिक एमओयू पर दिया जोर

ग्रेटर नोएडा, 3 जनवरी

आगामी फरवरी में लखनऊ में प्रस्तावित ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट में अपनी अहम भूमिका निभाने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पुरजोर कोशिश कर रहा है। प्राधिकरण ने अब तक करीब 40 हजार करोड़ रुपये के निवेश के लिए करार किए हैं। मंगलवार को विभागवार समीक्षा करते हुए सीईओ रितु माहेश्वरी ने इसे और बढ़ाने के निर्देश दिए।

उद्योग विभाग ने 17 एमओयू के जरिए 11680 करोड़ के औद्योगिक निवेश का रास्ता खोला है। कई बड़े उद्योगों ने ग्रेटर नोएडा में निवेश की इच्छा जाहिर की है। इन उद्योगों के आने से बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर भी मिल सकेंगे। इसी तरह वाणिज्यिक विभाग ने करीब 7000 करोड़, बिल्डर विभाग ने 16106 करोड़, आईटी व आईटीईएस ने 2760 करोड़, इंस्टीट्यूशनल ने 1432 करोड़ और आईआईटीजीएनएल में 70 करोड़ रुपये के निवेश के लिए करार हुए हैं। सीईओ रितु माहेश्वरी ने करार के साथ ही इन निवेशकों को जमीन उपलब्ध कराने की तैयारी करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही प्राधिकरण की तरफ से निकाली गईं योजनाओं के जरिए निवेशकों की संख्या और बढ़ाने को कहा है। वर्तमान समय में बिल्डर, उद्योग, संस्थागत, वाणिज्यिक, फ्यूल स्टेशनों की स्कीम निकली हुई है। सीईओ ने डाटा सेंटर की योजना भी जल्द लाने के निर्देश दिए। समीक्षा के दौरान एसीईओ प्रेरणा शर्मा, अमनदीप डुली व आनंद वर्धन मौजूद रहे।

 9,270 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.