नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा की देविका गोल्ड होम्ज सोसाइटी के लोगो ने मौन रहकर निकाला कैंडल मार्च

1 min read

ग्रेटर नोएडा, 11 फरवरी।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में देर रात देविका गोल्ड होम्ज़ सोसाइटी निवासियों ने सोसाइटी परिसर में अव्यवस्था, सुविधाओं की भारी कमी और सुरक्षा व्यवस्था में कोताही से नाराज होकर लोगों ने निकाला कैंडल मार्च, प्रदर्शन में महिलाओं और बच्चों ने लिया हिस्सा देविका गोल्ड होम्स भवन परिसर में अग्निशमन यंत्रों की कमी, अपर्याप्त सीसीटीवी कैमरे और उचित निगरानी व्यवस्था के चलते लोगों की जान खतरे में है

इस दौरान निवासियों ने कैंडल जलाकर शांतिपूर्ण मार्च किया और बिल्डर की सद्बुद्धि के लिए प्रार्थना भी की। गौरतलब है कि देविका गोल्ड होम्स सोसाइटी में लगभग 2500 से ज्यादा लोग रहते हैं जो साफ-सफाई और सुरक्षा व्यवस्था के लिए नियमित रुप से मासिक शुल्क का भुगतान करने के बावजूद मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं।

निवासियों ने बिल्डर व मेंटेनेंस टीम पर आरोप लगाया कि उनकी लापरवाही के चलते सोसाइटी के 2500 लोगों की जान सांसत में पड़ी हुई है। कहा कि सोसाइटी में न तो पर्याप्त संख्या में सीसीटीवी कैमरे हैं और न ही उन कैमरों की निगरानी करने की कोई उचित व्यवस्था है। साथ ही अग्निशमन यंत्रों के अभाव में बड़ी दुर्घटना होने की आशंका बनी हुई है। देविका गोल्ड होम्स सोसाइटी के निवासी दीपक दुबे ने बताया कि सोसाइटी के बिल्डर व मेंटेनेंस टीम की दबंगई और मनमानी चरम पर है। सोसाइटी के निवासी बिल्डर से अनेक बार मौखिक और लिखित शिकायत कर चुके हैं। मगर, वह सोसाइटी की समस्याओं का समाधान नहीं कर रहा है।

निवासियों के अनुसार बिल्डर ने फ्लैट खरीदारो को सोसाइटी में उचित सफाई व्यवस्था, पर्याप्त संख्या में सीसीटीवी कैमरे, 24 घंटे 7 दिन सुरक्षा गार्ड की तैनाती और अग्निशमन यंत्रों की व्यवस्था के साथ क्लब की सुविधा उपलब्ध कराने का लिखित वादा किया था। मगर, बिल्डर पिछले तीन साल से न सिर्फ अपने वादों को पूरा करने में नाकाम साबित हो रहा है। बल्कि लोगों का मानसिक उत्पीड़न भी कर रहा है। अभी लोग सोसाइटी में अग्निशमन यंत्र लगने, सीसीटीवी कैमरों की संख्या में बढ़ोतरी होने और क्लब की सुविधा शुरु होने की बाट जोह ही रहे थे कि उन्हें पता चला कि सोसाइटी के सिक्योरिटी गार्डस और हाउस कीपिंग स्टाफ वेतन न मिलने के चलते हड़ताल पर चले गए हैं। जबकि सोसाइटी के निवासी बिल्डर और उसकी मेंटेनेंस टीम को मासिक शुल्क का नियमित भुगतान करते आ रहे हैं।

निवासियों ने कहा कि इस काम रोको हड़ताल से सोसाइटी में चारो ओर गंदगी फैलने के साथ लोगों में असुरक्षा की भावना भी फैल रही है। गार्ड न होने से सोसाइटी में आवारा कुत्तों की आवाजाही बढ़ गई है जिससे बच्चों-बुजुर्गों और महिलाओं में कुत्तों के काट खाने का खौफ बढ़ गया है। वहीं, सोसाइटी परिसर में खेलने वाले छोटे -छोटे मासूम बच्चों की सुरक्षा पर भी प्रश्नचिन्ह लग गया है। यह बिल्डर अपनी मनमानी से जहां सीएम योगी के अपराधमुक्त यूपी अभियान को पलीता लगा रहा है। वहीं, पीएम मोदी के स्वच्छता अभियान की धज्जियां भी उड़ा रहा है। साथ ही रियल एस्टेट रेगुलेटरी ऑथोरिटी (RERA) के नियमों का खुलेआम उल्लंघन कर रहा है।

कैंडल मार्च के दौरान आनंद सिंह, आशीष कुलकर्णी, सत्येंद्र मिश्रा, शशि शेखर, एम एस रावत, प्रवीन सिंह, अमित सिंह, मुकुल मिश्रा, प्रफुल्ल मिश्रा, गणेश दत्त शर्मा, ब्रजेश कुमार, वर्षा, राजीव कुमार, मृत्यंजय, चंदन तिवारी, गौतम सिंह इत्यादि के साथ साथ महिलाओं और बच्चों ने भी भाग लिया।

 3,531 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.