नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ज्ञानशाला में बच्चों को प्लास्टिक के इस्तेमाल से रोकने को बांटे गए स्टील के बर्तन

1 min read

ग्रेटर नोएडा, 19 फरवरी।

इथोमार्ट चैरिटेबल ट्रस्ट ( ईएमसीटी) ने पर्यावरण को बचाने और प्लास्टिक का उपयोग ना करने के लिए आज जागरूकता अभियान के तहत ज्ञानशाला के बच्चो को स्टील के बर्तन बाटे।

अगर पर्यावरण को बचाना है तो ज़रूरी है कि प्लास्टिक के इस्तेमाल को रोकना पड़ेगा और इसके लिए हमें ही रोज़मर्रा की जिंदगी में प्लास्टिक के उपयोग को कम करना होगा इसी सोच के तहत ज्ञानशाला में स्टील के बर्तन बाटे गये ताकि बच्चो को स्कूल के दौरान खाने के समय प्लास्टिक का उपयोग ना करना पड़े। ईएमसीटी द्वारा ज्ञानशाला के बच्चो को स्टील के बर्तन जिसमें थाली चम्मच कटोरी दिया गया। एवं स्कूल के लिए स्टील के पानी के जग की व्यवस्था भी कि गई।

ईएमसीटी की संस्थापक रश्मि पांडेय ने बताया कि आज हमारे खाने-पीने का सामान हो, या फिर इधर-उधर ले जाने की कोई चीज, इन सभी कामों में हम प्लास्टिक के सामान का इस्तेमाल करते हैं जो की हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत हानिकारक है, इसी लिये हमने बच्चो को स्कूल में खाने पीने के लिए बर्तन दिये साथ ही स्कूल में बच्चो को शपथ दिलायी गई की वह प्लास्टिक के बर्तन में ख़ाना नहीं खाएँगे।

इस मुहिम को सफल बनाने के लिए विशेष धन्यवाद सुचित देवीवाडिया का रहा जिनके प्रयासों के फल स्वरूप इस गतिविधि को सफलता पूर्वक कर पाये साथ ही साथ गौरव चौधरी, मास्टर संजीव , सतेन्द्र कुमार, अमित गिरी का सहियोग प्रार्थनीय रहा।

 3,596 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.