नोएडा खबर

खबर सच के साथ

वेबसाइट से बेरोजगारों के डाटा खरीदकर ठगी करने वाले गिरोह के 4 सदस्य गिरफ्तार

1 min read

नोएडा, 14 मार्च।

साइबर हेल्प लाईन मुख्यालय, कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर ने नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले अन्तर्राजीय गैंग के 4 सदस्य गिरफ्तार किये गए हैं।

गौतमबुद्ध नगर पुलिस मीडिया सेल के अनुसार साइबर हेल्पलाईन मुख्यालय सेक्टर 108 व थाना फेस एक पुलिस ने भोले भाले लोगो को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले 4 अभियुक्त गिरफ्तार किया है। कब्जे से 1 लेपटॉप, 4 वॉकी-टॉकी फोन, एक स्मार्ट फोन, एक की-पैड फोन व 03 हार्ड डिस्क, एक डेबिट कार्ड बरामद किये गए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार 13 मार्च 2023 को साइबर हेल्प लाइन मुख्यालय व थाना फेस 1 पुलिस द्वारा भोले भाले लोगो को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले अन्तर्राजीय गैंग के 4 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। यह गैंग साईन डॉट कॉम वेबसाईट से नौकरी के इच्छुक व्यक्तियों का डाटा खरीदकर उनको कॉल करके नौकरी डॉट कॉम से बताकर पहले तो रजिस्ट्रेशन चार्ज के नाम पर रूपये ले लेते थे, उसके बाद मल्टीनेशनल कम्पनियों से बताकर इन्टरव्यू आदि के नाम पर रुपये फर्जी खातों में डलवा लेते थे, तथा बाद में फोन बन्द कर लेते थे। जॉच के दौरान 4 अभियुक्तगण को जी-13 सेक्टर 06 नोएडा से गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्तों के कब्जे से 01 लेपटॉप, 04 वॉकी-टॉकी फोन, एक स्मार्ट फोन, एक की-पैड फोन, 03 हार्ड डिस्क, एक डेबिट कार्ड बरामद।
अपराध करने का तरीकाः

अभियुक्तगण द्वारा साईन डॉट कॉम पर नौकरी के लिये किये गये आवेदनो का डाटा खरीदकर उन्हे नौकरी दिलाने के लिये कॉल करते है, अपने आपको नौकरी डॉट कॉम व मल्टीनेशनल कम्पनी से बताकर स्वंय ही उनका रजिस्ट्रेशन करा लेते थे, और जॉब देने के नाम पर फर्जी खुलवाये गये खातों में पैसे लेते थे, परन्तु किसी को कोई नौकरी नही देते थे।

अभियुक्तों का विवरणः
1. अमित कुमार पुत्र कृष्णपाल नि0 एन 42 सेक्टर 25 नोएडा मूलनिवासी ग्राम आदमपुर थाना दोगट जिला बागपत
2. दिव्य कुमार पुत्र रामकुमार नि0 मकान नं0 128 गली नं0 22 न्यू अशोक नगर दिल्ली
3. मेहुल दीप पुत्र प्रदीप कुमार नि0 ई-291 गली नं0 7 जगजीत नगर शास्त्री पार्क तीसरा पुस्ता दिल्ली
4. लव द्वेदी पुत्र राकरण द्वेदी नि0 ग्राम निठारी नोएडा जिला गौतमबुद्धनगर मूलनिवासी स्टेशन रोड छावनी बाँदा

बरामदगी का विवरण-

1. 01 लेपटॉप
2. 04 वॉकी-टॉकी फोन
3. एक स्मार्ट फोन
4. एक की-पैड फोन
5. 03 हार्ड डिस्क
6. एक डेबिट कार्ड

 3,850 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.