नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा: डीपीएस वर्ल्ड पब्लिक स्कूल में पहुंची एडीसीपी महिला सुरक्षा प्रीति यादव, किया जागरूक

1 min read

ग्रेटर नोएडा, 12 मई।

पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर श्रीमती लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर अपर पुलिस उपायुक्त महिला सुरक्षा सुश्री प्रीति यादव ने शुक्रवार को थाना नॉलेज पार्क क्षेत्र स्थित डीपीएस वर्ल्ड पब्लिक स्कूल में “मिशन शक्ति कार्यक्रम के अंतर्गत” मुख्य अतिथि के रूप में हिस्सा लेकर कालेज के छात्र/छात्राओं को आत्मसुरक्षा के संबंध में जागरूक किया।

अपर पुलिस उपायुक्त महिला सुरक्षा सुश्री प्रीति यादव ने शुक्रवार को थाना नॉलेज पार्क क्षेत्र के अंतर्गत डीपीएस वर्ल्ड पब्लिक स्कूल में मिशन शक्ति कार्यक्रम के अंतर्गत छात्र/छात्राओं को जागरूक करते हुए कहा कि यदि आपके साथ कोई अप्रिय घटना घटित होती है जिसमें आपके अधिकारों का हनन हो तो तत्काल आप वूमेन पावर लाइन-1090, चाइल्ड हेल्प लाइन 1098 या पुलिस हेल्पलाइन नंबर डायल-112 पर तुरंत सूचित करे। पुलिस सदैव आपकी सहायता के लिए तत्पर है। पुलिस से आपको डरने की आवश्यकता नही है। हम सभी खाकी वर्दी धारी आपकी सुरक्षा को लेकर कटिबद्ध है। इसके साथ ही एडीसीपी महिला सुरक्षा द्वारा छात्रों/छात्राओं को किसी भी अप्रिय घटना से डरने के बजाय पुलिस से मदद लेने व पुलिस को सूचित करने के लिये प्रेरित किया गया।

जागरूकता कार्यक्रम के दौरान एडीसीपी महिला सुरक्षा सुश्री प्रीति यादव द्वारा छात्र/छात्राओं को साइबर क्राइम के सम्बन्ध में जानकारी देते हुये साइबर हेल्पलाइन 1930 व साइबर से बचाव के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी दी गयी तथा उपस्थित छात्र/छात्राओं को जागरूक करते हुये कहा कि अपने साथ घटित सभी अच्छी बुरी घटनाओ व साइबर बुलिंग होने पर अपने माता पिता के साथ शेयर करे। स्कूल में अपने टीचर व परिजनों से अपनी बातें शेयर करें और अगर आपकी समस्या का कोई समाधान न हो तो पुलिस हेल्प लाइन पर भी आप सहायता ले सकते है जहां आपकी सारी बात गोपनीय रखते हुए तत्काल सहायता उपलब्ध करायी जाती है।
एडीसीपी महिला सुरक्षा ने उपस्थित छात्रो व छात्राओं से पुलिस से सम्बन्धित अनुभव शेयर करने का आग्रह किया जिसमें एक छात्रा ने अपना अनुभव शेयर करते हुये कहा कि “एक दिन हमारे पडोस में लडाई झगडा हो रहा था काफ़ी समझाने पर भी शांत नहीं हो रहे थे, मेरा एग्जाम था मैं अपनी सही प्रकार से अपनी पढाई नही कर पा रही थी। तभी मैने डॉयल 112 पर झगडे के सम्बन्ध में जानकारी दी तो तत्काल पुलिस ने मौके पर पंहुच कर झगडे को शांत कराया”!

पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर के निर्देशानुसार एडीसीपी महिला सुरक्षा के नेतृत्व में चलाए जा रहे जागरूकता अभियान का मुख्य उद्देश्य जनपद में अधिकांश महिलाओं व छात्रों को पुलिस के बारे में जागरुक है, जिससे आपात/विषम स्थिति में बिना भय या संकोच के वह स्थिति का सामना कर सकें तथा समाज में एक स्वस्थ वातावरण बने लोग अपनी बात पुलिस के समक्ष रख कर कानून का सहारा ले सकें।

उक्त कार्यक्रम में एडीसीपी महिला सुरक्षा सुश्री प्रीति यादव,थाना प्रभारी नालेज पार्क एवं दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल की डायरेक्टर श्रीमती कंचन कुमारी,प्रधानाचार्य श्रीमती हेमा शर्मा एवं अन्य स्टॉफ मौजूद रहे।

 5,866 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.