नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा : किसान सभा की 15 मई की तैयारियां, जुटेंगे कई संगठन

1 min read

ग्रेटर नोएडा, 13 मई।

सीपीएम की राष्ट्रीय नेता बृंदा कारत, जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष कालूराम चौधरी, किसान यूनियन अंबावता किसान यूनियन टिकैत किसान यूनियन लोक शक्ति, जिला बार एसोसिएशन, भारतीय एकता परिषद जय जवान जय किसान संगठन सीटू महिला समिति आरडब्ल्यूए फेडरेशन, सपा बसपा कॉन्ग्रेस एवं आजाद समाज पार्टी सहित अन्य सामाजिक संगठनों ने 15 मई को प्राधिकरण पर होने वाले किसानों के धरना प्रदर्शन पंचायत में समर्थन देकर बड़ी संख्या में सहभागिता करने एवं शामिल होने का ऐलान किया है।

शनिवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर किसान सभा के नेतृत्व में चल रहा किसानों का महापड़ाव 19 वें दिन भी पूरे जोश खरोश के साथ जारी रहा। सैकड़ों की संख्या में महिला पुरुष किसान कंधे से कंधा मिलाकर धरना प्रदर्शन में प्राधिकरण के विरुद्ध जोरदार नारे लगाते रहे बीच-बीच में किसान नेता किसान कार्यकर्ता धरने को संबोधित करते रहे। सतीश यादव मिंटू भाटी ने रागनी गाकर लोगों का मनोरंजन भी किया किसान सभा के प्रवक्ता डॉ रुपेश वर्मा ने संबोधित करते हुए अभी तक हुई प्रगति एवं आगे की योजना के बारे में उपस्थित किसान साथियों को अवगत कराया।

किसान सभा के संयोजक वीर सिंह नेताजी ने ऐलान किया कि क्षेत्र के किसान पूरी तरह जागरूक होकर संगठित हो गए हैं। प्राधिकरण को चेतावनी देते हुए कहा कि किसान प्राधिकरण पर किसी आश्वासन अथवा वायदा के लिए नहीं बैठे हैं बल्कि फैसला करवाने के लिए बैठे हैं और प्राधिकरण पर तब तक बैठे रहेंगे जब तक की किसानों की सभी मांगों पर फैसला नहीं हो जाता ।

किसान सभा के जिला अध्यक्ष नरेंद्र भाटी ने कहा किस क्षेत्र में ज्यादातर गांवों में कमेटियों का गठन कर दिया गया है कमेटियां अपने-अपने गांवों में सभी महिला पुरुषों को संगठित कर सैकड़ों की संख्या में 15 मई को प्राधिकरण पर धरना प्रदर्शन करने के लिए ला रही हैं सूबेदार ब्रह्मपाल ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि 10% आबादी प्लॉट सर्किल रेट का 4 गुना मुआवजा आबादियों की लीज बैक साढे 17% प्लाट कोटा, न्यूनतम प्लॉट साइज 120 वर्ग मीटर, भूमिहीनों का पतवारी के समझौते के अनुसार प्लाट, कानून एवं शासनादेश के अनुसार युवाओं को रोजगार को रोजगार देने की नीति का निर्माण एवं अन्य मुद्दों पर फैसला होने तक महापड़ाव जारी रहेगा। निर्णायक आंदोलन की शुरुआत की गई है प्रशासन एवं प्राधिकरण किसी गलतफहमी में ना रहे कि किसान यहां से बिना फैसला कराए जाने वाले हैं किसान यहां से तभी जाएंगे जब उक्त मुद्दों पर निर्णायक फैसले हो जाएंगे। डॉ रुपेश वर्मा ने धरने पर उपस्थित किसानों को अवगत कराया कि जय जवान जय किसान संगठन किसान यूनियन अंबावता किसान यूनियन टिकैत, किसान यूनियन एकता, बेरोजगार किसान सभा, सीटू, महिला समिति, आरडब्लूए एवं अन्य सामाजिक संगठन धरने को समर्थन देने 15 मई को पहुंचेंगे जय जवान जय किसान संगठन के नेता सुनील फौजी ने आंदोलन में पूरी सहभागिता करने का ऐलान किया है एवं अन्य संगठनों ने अपना सहयोग और समर्थन करने का ऐलान किया है आज धरने की अध्यक्षता तिलक देवी ने की संचालन सतीश यादव ने किया आज धरने पर निशांत रावल सुरेश यादव अजय पाल भाटी मदन लाल भाटी यतेंद्र मैनेजर बाबा रामचंद्र निरंकार प्रधान कृष्ण नगर प्रीतम नगर रविंद्र चपराना सुशील सुनपुरा सुदेश सुनपुरा मुकेश खेड़ी मटोल खेड़ी धर्म खोदना खुर्द, मोहित भाटी जुनपत, धीरज सिंह एवं अन्य सैकड़ों लोग उपस्थित रहे जिनमें महिलाओं की संख्या भी लगभग आधी रही।

 6,145 total views,  4 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.