नोएडा खबर

खबर सच के साथ

गौतमबुद्धनगर पुलिस कमिश्नरेट की पहल, वन स्टॉप सेंटर पर स्लम एरिया की 40 महिलाओं के लिए लगाया हेल्थ कैम्प

1 min read

नोएडा, 21 जून।
पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर के निर्देशन एवं डीसीपी महिला सुरक्षा के नेतृत्व में थाना सेक्टर 58 क्षेत्र के अंतर्गत सेक्टर 62 स्थित वन स्टॉप सेंटर पर स्लम एरिया में रहने वाली गरीब महिलाओं को उनके स्वास्थय के प्रति जागरूक करने के लिये शारदा हास्पिटल के सहयोग मंगलवार को हेल्थ कैम्प का आयोजन किया गया, जिसमें करीब 40 महिलाओं ने हिस्सा लिया।

पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर के निर्देशन एवं डीसीपी महिला सुरक्षा के नेतृत्व में थाना सेक्टर 58 क्षेत्र के अंतर्गत सेक्टर 62 स्थित वन स्टॉप सेंटर पर स्लम व झुग्गियों में रहने वाली गरीब महिलाओं को उनके स्वास्थय के प्रति जागरूक करने के लिये शारदा हास्पिटल के सहयोग से हेल्थ कैम्प का आयोजन किया गया, जिसमें शारदा अस्पताल की डाक्टर बिपाशा गाइनोकलाजिस्ट द्वारा महिलाओं को उनके स्वास्थय के प्रति जागरूक करते हुये कहा कि अधिकतर महिलायें व बच्चे कुपोषण के शिकार छोटी छोटी गलतियों के कारण होते है। यदि हम सफाई का ध्यान रखे, खाना खाने से पहले हाथ धोये तो बहुत सी बीमारियों से बचा जा सकता है। महिलाओं में होने वाली बीमारियां जैसे एनिमिया,गर्भधारण के समय होने वाली परेशानियों के बचाव के लिये उचित खान पान करे। एनिमियां जैसी बीमारी के बचाव के लिये हरी सब्जियों का प्रयोग करे तथा कोई भी दिक्कत परेशानी होने पर तत्काल नजदीकी स्वास्थय केंद्र जाकर चेकअप करायें।
इसके साथ ही वनस्टॉप सेंटर की इंचार्ज सोनिका द्वारा महिलाओं को उनकी सुरक्षा के प्रति जागरूक करते हुये महिला हेल्प लाइन नम्बर 1090, डॉयल 112 के सम्बन्ध में जानकारी दी गयी।

जागरूकता कार्यक्रम के दौरान कार्यक्रम में सम्मिलित हुयी महिलाओं को निशुल्क स्वास्थ जांच के लिये हेल्थ कार्ड वितरित किये गये। इन हेल्थ कार्ड की मदद से गरीब तबके की महिलायें निशुल्क स्वास्थ्य सम्बन्धी जांच करा सकते है। कार्यक्रम में डीपीओ श्री अतुल सोनी, शारदा हास्पिटल के मैनेजर देशवास सिंह, शारदा हास्पिटल की गाइनोक्लाजिस्ट डाक्टर बिपाशा तथा वन स्टॉप सेंटर की इंचार्ज उ0नि0 सोनिका तथा अन्य कर्मचारीगण मौजूद रहे।

 4,307 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.