नोएडा खबर

खबर सच के साथ

यूपी में बिजली संकट पर आप हुई हमलावर, दिल्ली की तर्ज पर 24 घण्टे बिजली मांगी

1 min read

-गर्मी के कारण प्रदेश में जो मौतें हुई है उन मृतक के परिवार को उचित मुआवजा और सरकारी नौकरी दी जाये

-यूपी में योगी-मोदी डबल इंजन सरकार 21वी सदी में लोगों को बिजली जैसी बुनियादी जरूरत को पूरा करने में नाकाम

नोएडा, 22 जून।

प्रदेश में बिजली की अघोषित कटौती के खिलाफ आम आदमी पार्टी गौतम बुद्ध नगर के कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह जादौन के नेतृत्व में सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय नोएडा पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया।

इस दौरान जिला अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह जादौन ने कहा प्रदेश में बिजली की अघोषित कटौती से जनता त्राहिमाम – त्राहिमाम कर रही है पूरे प्रदेश में लोग बिजली कटौती का संकट झेल रहे हैं भीषण गर्मी की वजह से अस्पतालों में लोग भर्ती हो रहे हैं और मौतें हो रही हैं अकेले पूर्वांचल में सैकड़ों लोगों की मौतें हो चुकी हैं। अस्पतालों में भर्ती मरीज गर्मी से बेहाल होकर भाग रहे हैं और गर्मी के कारण तमाम बीमारियों का शिकार हो रहे हैं उन्होंने कहा ये बेहद दुर्भाग्य है कि 21वी सदी में लोगों को बिजली जैसी मूलभूत आवश्यकता की पूर्ति नहीं हो रही है. बिजली आपूर्ति न होने की वजह से गर्मी के कारण लोगों की मौत हुई है ये मौत नहीं हत्या है. लोगों की मौतों पर भाजपा के मंत्री संवेदनहीन बयान दे रहे हैं ये दुःखद है।
भूपेन्द्र जादौन ने कहा कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार बिना कटौती 24 घंटे बिजली दिल्ली की जनता को उपलब्ध करा रही है. उत्तर प्रदेश की जनता योगी सरकार से जानना चाहती है कि जब दिल्ली की जनता को मुफ्त और बिना कटौती 24 घंटे बिजली उपलब्ध हो सकती है तो उत्तर प्रदेश की जनता को देश में सबसे महंगी और बिना कटौती 24 घंटे बिजली क्यों नहीं उपलब्ध हो पा रही है ? जबकि भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश की जनता को मुफ्त और 24 घंटे बिजली देने का वादा किया था आखिर यह वादा जुमला क्यों हो गया? जनता जानना चाहती है.
उन्होंने बताया उत्तर प्रदेश में 27000 मेगावाट बिजली की जरूरत है, और मात्र 4 हजार मेगावाट बिजली का उत्पादन हो रहा है. 23 हजार मेगावाट बिजली बाहर से खरीदी जा रही है.उसके बाबजूद 10- 12 घंटे की बिजली कटौती होती है. अघोषित बिजली कटौती से लोग बेहद परेशान है
उन्होंने बताया बिजली विभाग में वर्तमान में 1 लाख कर्मचारियों की जरूरत है लेकिन मात्र 34 हजार कर्मचारी बिजली विभाग में कार्यरत हैं. 66 हजार बिजली कर्मचारियों की कमी है जिसकी वजह से विभाग ठीक से काम नहीं कर पा रहा है. ट्रांसफार्मर फूंक जा रहे है, जगह जगह तार टूट रहे है. कर्मचारियों के अभाव में काम नहीं हो पा रहा है और लोग गर्मी में रहने को मजबूर है.

आम आदमी पार्टी मांग करती है है प्रदेश में निर्बाध बिजली आपूर्ति कराई जाये जिससे इस भयंकर गर्मी से लोगों को निजात मिल सके और लोगों की मौतें न हों,गर्मी के कारण प्रदेश में जो मौतें हुई है उन मृतक के परिवार को उचित मुआवजा और सरकारी नौकरी दी जाये और बिजली विभाग में रिक्त पदों को जल्द से जल्द भरा जाये इस दौरान जिला महासचिव राकेश अवाना जिला उपाध्यक्ष राहुल सेठ माइनॉरिटी विंग जिला अध्यक्ष दिलदार अंसारी पंचायत प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष मनोज यादव श्रम प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष नरेश प्रजापति जिला सचिव विजय श्रीवास्तव सोशल मीडिया प्रभारी प्रदीप सुनाइए दादरी विधानसभा अध्यक्ष विवेक शर्मा डॉक्टर बी पी सिंह कोषाध्यक्ष मुन्ना गुप्ता जतन भाटी डॉक्टर संजय सिंह राज भाटी भानु ठाकुर अब्दुल मजीद डीसी बेलवाल अफजल चौधरी विश्वेंद्र जादौन प्रवीण चौधरी बलराम बंजारा रवि नायक पप्पू ठाकुर सुरेंद्र शाह रामविलास यादव सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 4,869 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.