नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा/ग्रेटर नोएडा, 24 जून।

नोएडा शहर में रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम के कारण मुख्य मार्गों पर ट्रैफिक डायवर्जन किया गया है। इस संबंध में नोएडा ट्रैफिक पुलिस की तरफ से ट्रैफिक एडवाइजरी जारी करते हुए लोगों से नोएडा स्टेडियम के आसपास की सड़कों मार्ग से बचने की अपील की गई है यह डायवर्जन सुबह 6:00 बजे से दोपहर लगभग 12:00 बजे या कार्यक्रम समाप्ति के एक घण्टे बाद तक हो सकता है।
ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार 25.06.2023 को मुख्यमंत्री जी, जनपद गौतमबुद्धनगर भ्रमण कार्यक्रम के दृष्टिगत आवश्यकतानुसार अल्प समय के लिए यातायात डायवर्जन तथा कुछ मार्गों पर नोएडा क्षेत्र में प्रातः 06ः00 बजे से कार्यक्रम समाप्ति के 01 घण्टे पश्चात् तक तथा ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में समय 11ः00 बजे से कार्यक्रम समाप्ति के 01 घण्टे पश्चात् तक यातायात आवागमन पूर्णतः प्रतिबन्धित किया जायेगा, जिसका विवरण निम्नवत् है-

नोएडा क्षेत्र में प्रतिबन्धित मार्ग-

1- सिटी सेन्टर अण्डरपास सैक्टर 39 से विन्ध्याचल मार्ग पर सैक्टर 12.22 चौक से मैट्रों अस्पताल चौक तक मार्ग पर दोनों ओर यातायात का आवागमन प्रतिबन्धित किया जायेगा।
2- सैक्टर 12.22.56 तिराहा से एम0पी0-01 मार्ग होकर रजनीगंधा चौक तक मार्ग पर दोनों ओर यातायात का आवागमन प्रतिबन्धित किया जायेगा।
3- सैक्टर 31.25 चौक से सैक्टर 8.10.11.12 चौक तक मार्ग पर दोनों ओर यातायात का आवागमन प्रतिबन्धित किया जायेगा।
4- सैक्टर 33.53 तिराहा से सैक्टर 33 तिराहा तक मार्ग पर दोनों ओर यातायात का आवागमन प्रतिबन्धित किया जायेगा।
5- सैक्टर 54 चौकी तिराहा से जलवायु विहार चौक तक मार्ग पर दोनों ओर यातायात का आवागमन प्रतिबन्धित किया जायेगा।
एलीवेटेड मार्ग एवं नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर वीआईपी मूवमेन्ट होने पर-
1- एलीवेटेड मार्ग पर वीआईपी मूवमेन्ट के समय अल्प समय के लिए दोनों ओर यातायात का आवागमन प्रतिबन्धित किया जायेगा।
2- नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर अल्प समय के लिए दोनों ओर यातायात का आवागमन प्रतिबन्धित/डायवर्ट किया जायेगा।

ग्रेटर नोएडा में प्रतिबन्धित मार्ग-

1- पुस्ता तिराहा से सुपरटेक/ओमीक्रोन गोलचक्कर तक मार्ग पर दोनों ओर अल्प समय के लिए यातायात का आवागमन प्रतिबन्धित किया जायेगा।
2- सुपरटेक/ओमीक्रोन गोलचक्कर से सिरसा गोलचक्कर तक मार्ग पर दोनों ओर अल्प समय के लिए यातायात का आवागमन प्रतिबन्धित किया जायेगा।
3- सिरसा गोलचक्कर से रामपुर-फतेहपुर तिराहा से एडवर्ब कम्पनी तक मार्ग पर दोनों ओर यातायात का आवागमन प्रतिबन्धित किया जायेगा।

पार्किंग-

रैली हेतु आने वाले वाहन एलीवेटेड मार्ग के पास सैक्टर 25 स्थित खाली मैदान में बनी पार्किंग में पार्क होगे। यह वाहन सैक्टर 31.25 चौक व एनटीपीसी अण्डरपास के मध्य पार्किंग में जाने हेतु बने रास्ते से प्रवेश कर पार्किंग में व्यवस्थित तरीके से पार्क होेंगे। कार्यक्रम समाप्त होने के उपरान्त रैली हेतु आये वाहन नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे का प्रयोग न कर अन्य मार्गों से अपने गन्तव्य को जा सकेंगे। पार्किंग में खडे सभी वाहन पार्किंग से निकलकर एम0पी0-02 मार्ग का प्रयोग कर गिझौड चौक, सैक्टर 60 चौक से गन्तव्य की ओर जा सकेंगे।

1- जनप्रतिनिधि नोएडा स्टेडियम के गेट नं0-01 से प्रवेश कर पार्किंग में वाहन पार्क कर कार्यक्रम में प्रतिभाग कर सकेंगे।
2- पास धारक वीआईपी एवं मीडिया नोएडा स्टेडियम के गेट नं0-03 से प्रवेश कर इंडोर स्टेडियम के पास बनी पार्किंग में वाहन पार्क कर कार्यक्रम में प्रतिभाग कर सकेंगे।
3- रैली में आने वाले व्यक्ति पार्किंग में वाहन खडा कर पैदल मोदी मॉल के पास बने रास्ता से स्टेडियम गेट नं0-04 से प्रवेश कर रैली में प्रतिभाग हेतु जा सकेंगे।

नोटः- इमरजेन्सी वाहनों पर यह यातायात डायवर्जन लागू नहीं होगा। ऐसे वाहनों को सकुशल पास कराया जायेगा।
कृपया असुविधा से बचने हेतु वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करे तथा यातायात असुविधा उत्पन्न होने पर यातायात हेल्प लाइन नम्बर 9971009001 पर सम्पर्क कर सकते है। आमजन यातायात सुविधा हेतु गूगल मैप का प्रयोग कर सकते है।

 4,337 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.