नोएडा खबर

खबर सच के साथ

गौतमबुद्धनगर: फिरौती के लिए 6 वर्ष के बच्चे का अपहरण, 12 घण्टे में बच्चा सकुशल बरामद, पड़ोसी युवक गिरफ्तार

1 min read

नोएडा, 25 जून।

थाना फेस-2 पुलिस ने मात्र 12 घंटे के अंदर अपहृत 06 वर्षीय बच्चे की सकुशल बरामदगी व अपहरण की घटना का सफल अनावरण करते हुए अपहरण करने वाले अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने ली गई फिरौती की रकम 30,000/- रुपये व फिरौती मांगने में प्रयुक्त मोबाइल भी बरामद किया।

डीसीपी सेंट्रल नोएडा अनिल कुमार यादव ने बताया कि 25 जून 2023 को थाना फेस-2 पुलिस द्वारा बच्चे की अपहरण की घटना का सफल अनावरण करते हुए इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस, मैनुअल इंटेलिजेंस व लगाई गई विशेष टीमों की सहायता से अपहरण करने वाला अभियुक्त बरूण सिंह पुत्र बृजेश सिंह निवासी ग्राम बमटापुर थाना साण्डी जिला हरदोई को बॉटेनिकल गार्डेन सै0-37 नोएडा के पास से गिरफ्तार किया गया है। थाना फेस-2 पुलिस द्वारा अपह्रत बच्चे को पूर्व में ही घटना के मात्र 12 घंटे के अंदर सकुशल बरामद किया जा चुका है।

घटना का संक्षिप्त विवरणः

वादी द्वारा थाना फेस-2 पर सूचना दी गयी कि उनका पुत्र उम्र करीब 6 वर्ष घर के पास से खेलते हुए कहीं गुम हो गया है जो काफी तलाश करने के बाद भी नही मिल रहा है। उपरोक्त सूचना पर तत्काल थाना फेस-2 पर अभियोग पंजीकृत किया गया तथा बच्चे की तलाश हेतु पुलिस अधिकारीगण के निर्देशन में पुलिस टीमों का गठन किया गया। पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल के आस-पास के सभी सीसीटीवी कैमरों की फुटेज का अवलोकलन किया गया एवं बच्चे के सम्बन्ध में जानकारी करने का प्रयास किया गया। इसी बीच बच्चे के पिता द्वारा सूचना दी गयी कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा उनसे फोन पर 30,000 रूपयो की मांग करते हुए बच्चा अपने पास होना बताया है। जिस पर पुलिस द्वारा तत्काल बच्चे की सकुशल बरामदगी हेतु योजनाबद्ध तरीके से बच्चे के पिता के माध्यम से 30,000 रूपये ऑनलाइन अभियुक्त के बताये नम्बर पर ट्रांसफर कराकर अभियुक्त के बारे में जानकारी लेते हुए एन.एस.ई.जेड के पास से बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया।

बच्चे को उसके परिजनों के सुपुर्द करने के उपरांत पुलिस द्वारा अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु सर्विलांस टीम, एसओजी व लोकल इंटेलिजेंस की सहायता से घटना स्थल व अभियुक्त की प्राप्त लोकेशन के आस-पास चारों तरफ कांबिंग की गई जिससे अभियुक्त भागने में सफल न हो सके। इसके उपरांत काफी सर्च करने के उपरांत एकत्र जानकारी व प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर भंगेल के जन सेवा केंद्र के पास से अभियुक्त की फुटेज निकलवाई गयी जिसकी सहायता से इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस/मैनुअल सर्विलांस तथा घटना के अनावरण हेतु लगाई गई टीमों की सहायता से आज दिनांक 25/06/2023 को बॉटेनिकल गार्डेन सै0-37 नोएडा के पास से अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया।

अभियुक्त के आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि अभियुक्त पूर्व में पहली बार सन 2017 में बाइक चोरी के प्रकरण में थाना बेहटा गोकुल, जिला हरदोई से जेल जा चुका हैं तथा सन 2021 में भी अपहरण के प्रकरण में थाना डीएलएफ, फेस-3 गुरूग्राम, हरियाणा से जेल जा चुका है। अभियुक्त के सम्बन्ध में अन्य जानकारी की जा रही है।

पूछताछ का विवरणः

पूछताछ के दौरान अभियुक्त द्वारा बताया गया कि वह वादी के पड़ोस में किराये पर रहता है, तथा पैसों के लालच में आकर उसके द्वारा वादी के पुत्र का अपहरण किया गया था।

अभियुक्त का विवरणः

बरुण पुत्र बृजेश निवासी ग्राम बमटापुर, थाना साण्डी जिला हरदोई वर्तमान पता नया गांव, थाना फेस-2, गौतमबुद्धनगर।

पंजीकृत अभियोग/आपराधिक इतिहास का विवरणः

1.मु0अ0सं0 284/2023 धारा 364ए भादवि थाना फेस-2, गौतमबुद्धनगर।
2.मु0अ0सं0 260/17 धारा 379/411 भादवि थाना बेहटा गोकुल जिला हरदोई।
3.मु0अ0सं0 316/21 धारा 364ए भादवि थाना डीएलएफ, फेस-3 गुरुग्राम, हरियाणा।

बरामदगी का विवरणः

1.फिरौती के 30,000 रूपये
2.फिरौती मांगने में प्रयुक्त मोबाइल फोन

 11,119 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.