नोएडा खबर

खबर सच के साथ

-जेवर विधानसभा ने विकास की ओर बढ़ते हुए किया एक और मील का पत्थर स्थापित।
-दनकौर के समीप यमुना एक्सप्रेस-वे से सटे हुए, सेक्टर 22E में होगा ट्रामा सेंटर और 100 बेड के मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का निर्माण।
-आएगी ₹45.45 करोड़ की लागत।
-उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम लिमिटेड बनाएगी ट्रामा सेंटर

जेवर, 11 जुलाई।

गौतम बुद्ध नगर जिले को पहला सरकारी ट्रामा सेंटर मिल गया है।  मंगलवार को इस सेंटर की आधारशिला सेक्टर 22 ई में रखी गई। जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह की मौजूदगी में ग्राम रौनीजा के बड़े किसान बाबा हरि ने पर्दा हटा कर विधिवत निर्माण कार्य प्रारंभ किया।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश के तत्कालीन चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री, श्री जय प्रताप सिंह जी के प्रयास से सन 2021 में ही जेवर विधानसभा में ट्रामा सेंटर और मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल बनाए जाने की स्वीकृति प्राप्त हो गई थी। लेकिन जमीन पर विवाद होने के कारण, यह कार्य धरातल पर नहीं उतर पाया था। अब यह विवाद समाप्त हो जाने के पश्चात, भूमि पूजन के बाद निर्माण की ओर बढ़ गया है।

यहां यह बताना आवश्यक होगा कि इसके लिए यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्री अरुण वीर सिंह के प्रयास से ही निशुल्क भूमि उपलब्ध हो पाई है। मंगलवार को पूरे विधि विधान के साथ भूमि पूजन क्षेत्र वासियों की उपस्थिति में संपन्न हुआ। इस मौके पर यमुना प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्री कपिल सिंह, जीएम प्रोजेक्ट श्री ए०के० सिंह, प्राधिकरण के अनेकों अधिकारी तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी मौके पर मौजूद रहे।

जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने उपस्थित जनता को संबोधित करते हुए, कहा कि यह वही जेवर है, जिसे लोग सन 2017 से पहले पिछड़ा हुआ क्षेत्र मानते थे। 2017 में योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में सरकार गठन के बाद जेवर की तस्वीर बदलती चली गई और आज इस जनपद को पहला सरकारी ट्रामा सेंटर मिला है, जो आने वाले समय में इस क्षेत्र के अनेक लोगों के साथ उन गरीबों के काम आएगा, जो आर्थिक तंगी की वजह से प्राइवेट अस्पतालों में अपना इलाज नहीं करा पाते थे।

यमुना एक्सप्रेस-वे से सटा होने के कारण इस अस्पताल तक पहुंचने में, जनपद के लोगों को कोई दिक्कत सामने नहीं आएगी। पहले हमें दुर्घटना के केस दिल्ली रेफर करने पड़ते थे, लेकिन इस ट्रामा सेंटर के बन जाने के कारण, अब उन भाइयों को भी सहूलियत होगी, जो किसी ना किसी कारण दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं। शिक्षा का क्षेत्र हो या फिर औद्योगिक विकास या फिर किसानों की मुआवजा वृद्धि हो, कुल मिलाकर 2017 के बाद जेवर क्षेत्र ने पूरी दुनिया में ख्याति अर्जित की है। मैं धन्यवाद करना चाहूंगा, यहां के किसान भाइयों का जिन्होंने विकास के लिए आगे आकर उत्तर प्रदेश के साथ कदम से कदम मिलाकर इस क्षेत्र औऱ प्रदेश के विकास का मार्ग प्रशस्त किया है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी श्री सुनील शर्मा और अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्री कपिल सिंह ने उपस्थित क्षेत्रवासियों का धन्यवाद करते हुए, कार्यक्रम के समापन की घोषणा की। कार्यक्रम में आसपास के लगभग दर्जनों ग्रामों के ग्रामीण भारी बारिश के चलते भी बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

 10,704 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.