नोएडा खबर

खबर सच के साथ

गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ महेश शर्मा ने जेवर में बाढ़ ग्रस्त गांवों का किया दौरा

1 min read

जेवर, 15 जुलाई।

सांसद गौतमबुद्धनगर एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री डा. महेश शर्मा ने शनिवार को बाढ से प्रभावित जेवर विधानसभा के रामपुर बांगर, जेवर खादर, गोविंदगढ़, कानीगढ़ी, झुप्पा एवं पूरननगर, चौरोली, लतीफपुर, मकनपुर खादर सहित कई गांवों का दौरा कर क्षेत्रवासियों से मिलकर उनका हालचाल जाना व स्थानीय जिला – प्रशासन के उच्चाधिकारियों के साथ बाढ़ की वर्तमान स्थिति की समीक्षा की और आगामी राहत एवं बचाव कार्यक्रमों के बारे में चर्चा किया उनके समस्याओं के निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

उन्होंने कहा कि केन्द्र की सरकार एवं प्रदेश कि सरकार के मुखिया भी बाढ़ प्रभावित क्षेत्र को लेकर चिंतित है। किसान / ग्रामवासियों ने बताया कि हमारी फसल का भी बाढ़ एवं जलमग्न से बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। क्षेत्र के गौशाला एवं मवेशियों को भी एवं खेत में काम करने वाले मजदूर इस बाढ़ से प्रभावित हुये है जिसकी वजह से इन सबको खाने-पीने एवं रहने की समस्या उत्पन्न हो गयी । हमारा सांसद जी से अनुरोध है कि हमारे इस नुकसान की भरपाई के लिये जिला प्रशासन एवं राज्य सरकार द्वारा हमे जल्द से जल्द आर्थिक मदद एवं सहायता प्रदान की जायें। हमारी फसल का आकलन कर उसका भुगतान कराया जाये क्योंकि हम किसान खेती मजदूर फसल पर ही आश्रित रहते है । चौरोली गांव में पोखर की सफाई एवं सौन्दर्यीकरण के लिये भी अधिकारियों को जल्द जल्द कार्य पूरे करने के निर्देश दिये ।

सांसद ने इस मुश्किल वक्त में क्षेत्र के किसानों एव खेती मजदूरों के हर संभव मदद कर इस समय उत्पन्न हुयी प्राकृतिक आपदा की समस्या से जो भी लोगो की क्षति हुयी है उसको शासन एवं प्रदेश सरकार से वार्ता कर जल्द ही समस्या का समाधान किया जायेगा। कई वर्षो के बाद ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई है इसके लिये भी उच्चाधिकारियों से वार्ता की जायेगी कि आने वाले समय में ऐसी आपदाओं से निपटने के लिये पहले से ही उचित इंतजाम किये जाये जिससे जनता को कम से कम नुकसान हो । एक दिन पहले नोएडा सैक्टर 135 की तरफ जलभराव से गौशाला में जाकर वहां के हालात जाने वहां पर गायों की स्थिति देख अधिकारियों को निर्देशित किया कि तत्काल गायों को उचित स्थान पर रखा जायें जिससे मवेशियों को किसी प्रकार कि कोई घटना न हो और उनके हरे चारे का भी इंतजाम किया जायें इसके लिये मैं स्वयं जो मदद होगी वह करूंगा और कई संस्थाओं से भी कहकर इसमें मदद करायी जायेगी। जो लोग इस बाढ के कारण प्रभावित हुये है प्रशासन के सहयोग से उनको पूरी मदद दिलायी जायेगी।

क्षेत्र में दौरा करने के दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष अमित चौधरी, देवा भाटी, सतपाल तालान सांसद प्रतिनिधि जेवर, अशोक शर्मा, मनोज जैन, धर्मेन्द्र भाटी, संजीव शर्मा, अरविन्द शर्मा, गुड्डू एडवोकेट ओमकार भाटी, नरेश त्यागी, ओमदत्त शर्मा, बॉबी शर्मा, हरिओम एवं पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी एवं शासन व प्रशासन के उच्चाधिकारी उपस्थित रहें ।

 5,409 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.