नोएडा खबर

खबर सच के साथ

मकनपुर बांगर में दो युवाओं के डूबने की घटना से स्तब्ध हूँ-धीरेन्द्र सिंह

1 min read

– एसडीआरएफ की टीमें ढूंढने में जुटीं।
– काफी मशक्कत के बाद भी पता नहीं चल सका
जेवर, 16 जुलाई।

जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने चौथे दिन भी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने प्रशासन को सतर्क एवं मुस्तैद देखा। विधायक ने राहत शिविर में पीड़ितों का हाल जाना।  प्रशासन की मदद के लिए एसडीआरएफ, नाविक और दमकल की टीमें बचाव कार्यों में लगी हुई है। यमुना के रौद्र रूप को लोगों ने अब तक किसी प्रकार से झेला और तसल्ली इस बात को लेकर थी कि कोई जनहानि नहीं हुई, परंतु चौथे दिन मकनपुर खादर से दो युवकों के डूबने की खबर से मातम का माहौल छा गया। एसडीआरएफ की टीमें उन्हें ढूंढने में जुटे हैं। काफी मशक्कत के बाद भी उनका कोई पता नहीं चल पाया है।
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक आज प्रातः लगभग 7 बजे संगीत पुत्र राकेश फौजी, आयु करीब 16 वर्ष खेतों की जा तरफ गया था, तभी अचानक वो बाढ़ के पानी में गिर गया। संगीत को डूबते देख समीप में ग्राम के ही धीरज पुत्र लाला, आयु 22 वर्ष ने उसे बचाने के लिए जोर-जोर से शोर मचाया। उसकी आवाज सुनकर लोग इकट्ठे हो गए, मगर किसी पर तैरना नहीं आता था। इसलिए विवश होकर धीरज पानी में कूद गया। काफी देर तक उसे खोजता रहा। परंतु संगीत उसे नही मिल सका। इसी दौरान वह पानी के भंवर में फस गया और तभी से उसका भी कोई पता नहीं चल पाया है।
लगातार विधायक जेवर धीरेंद्र सिंह ने राहत शिविर और बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया।यमुना का जल स्तर घटा है, जो फिलहाल राहत की बात है। झुप्पा स्थित टप्पल जेवर मार्ग पर भी पानी का स्तर घटा है। फलैदा, कानीगढ़ी, शशमनगर, पल्हका, चंडीगढ़, मेहंदीपुर खादर, मकनपुर बांगर, लतीफपुर, अट्टा-फतेहपुर आदि प्वाइंट पर भी पानी का स्तर घटा है। विधायक जेवर एवं जिला प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर, उनकी हर संभव मदद कर रहे हैं। मकनपुर की घटना से आहत धीरेंद्र सिंह दोनो बच्चों के डूबने वाले स्थान पर पहुंचे और वहीं से अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। मौके पर ही हादसे के शिकार परिवारजनों से मिलकर ढांढस बांधा।

 5,866 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.