नोएडा खबर

खबर सच के साथ

गौतमबुद्ध नगर, 17 जुलाई।

सोशल मीडिया के माध्यम से आत्महत्या करने की सूचना मिलने पर युवक को थाना बिसरख व थाना दनकौर पुलिस की तत्परता से बचाया गया।

पुलिस मीडिया सेल के अनुसार रविवार 16.07.2023 को सोशल मीडिया इंस्टाग्राम में एक युवक द्वारा सुसाइड करने सम्बन्धी सूचना पोस्ट की गई,जिसकी सूचना वाट्सअप ग्रुप में प्रसारित हुई थी,जिस पर मीडिया सेल द्वारा मिली सूचना के आधार पर तत्काल सम्बन्धित थाना प्रभारी बिसरख को जानकारी दी गयी।

बिसरख पुलिस द्वारा इलेक्ट्रानिक सर्विलांस से जानकारी करने पर युवक की लोकेशन थाना दनकौर क्षेत्र में मिली।थाना बिसरख पुलिस द्वारा तत्काल उक्त युवक के सम्बन्ध में थाना दनकौर पुलिस को सूचना और जानकारी साझा की गयी।
सूचना प्राप्त होते ही थाना दनकौर पुलिस ने प्राप्त लोकेशन पर अविलंब पंहुच कर युवक खोज निकाला और थाना दनकौर प्रभारी द्वारा उक्त युवक से बातचीत करते हुये उसकी मानसिक स्थिति के अनुसार वार्ता कर काउंसलिंग की गई। पुलिस द्वारा युवक से वार्ता व समझाने पर युवक की मनः स्थिति शांत हुई और उसने भविष्य में इस प्रकार की कोई घटना कारित न करने का वादा किया।
थाना प्रभारी दनकौर द्वारा उससे आत्महत्या के प्रयास का कारण पूछने पर बताया कि परिवार वाले उसके भाई को ज्यादा प्यार व सम्मान करते है और मुझे प्यार नही करते इसी बात को लेकर वह अपने परिजनों से नाराज मानसिक परेशान व कुंठित हो गया था।
यह युवक मूल रूप से भागलपुर बिहार का रहने वाला है जो एक विश्वविद्यालय में कंप्यूटर साइंस का द्वितीय वर्ष का छात्र है। युवक पंखे के ऊपर बेडशीट डाल कर फोटो खींच कर अपने परिवार वालों को भी सेंड कर दिया और इंस्टाग्राम पर यह पोस्ट किया कि
“bahii log Mera ab koi nahi hai ham ja rahi hai suicide attempt karne by by forever papa and mummy ”

युवक के चचेरे भाई एवं परिवार के लोग ग्रेटर नोएडा अल्फा वन में रहते हैं। अभी कुछ दिन पहले युवक ने यमुना गौर सिटी के टावर नंबर एफ में किराए पर रूम लिया है। परिजनों द्वारा पुलिस का आभार व्यक्त किया गया।

 1,381 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.