नोएडा खबर

खबर सच के साथ

जगदगुरु श्रीराम भद्राचार्य जी बोले, रामसेतु को राष्ट्रीय धरोहर और गौ को राष्ट्रीय पशु घोषित कराना लक्ष्य

1 min read

-क़ालई डरही न रण रघुवंशी , रघुवंशी स्वयं काल से भी नहीं डरते – जगतदगुरु रामभद्राचार्य

-भगवान श्री राम से बड़ा राष्ट्र्नायक न किसी युग में हुआ न होगा-जगदगुरु

नोएडा, 28 जुलाई।

जगदगुरु श्रीराम भद्राचार्य ने नोएडा स्टेडियम में चल रही श्रीराम कथा के दूसरे दिन कहा कि रामसेतु को राष्ट्रीय धरोहर घोषित कराना, गौमाता को राष्ट्रीय पशु और  पाक अधिकृत कश्मीर भारत मे शामिल कराना लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम जैसा चरित्र 100 करोड़ चरित्रवानों पर भारी है।

जगदगुरु रामभद्राचार्य की नोएडा स्टेडियम में चल रही श्री रामकथा का दूसरा दिन नियत समय पर प्रारंभ हुआ। जगदगुरु के मंच पर आते ही श्रृद्धालुओ द्वारा जय श्री राम और नमो राघवाय का उदघोष प्रारंभ हो गया । कथा के दूसरे दिन जगदगुरु ने रघुकुल के रघुवंशियों की परंपरा और क्षत्रिय धर्म के पालन का विस्तृत व्याख्यान करते हुए कहा की रघुवंशी कभी भी काल से भी नहीं डरते और यदि युद्धभूमि में काल भी ललकारे तो क्षत्रिय धर्म के अनुसार युद्ध अवश्य करेंगे ।

श्री राम के नाम से आज देश में हिंदुओ के महादशा का युग है और यह शताब्दी श्री राम की होगी । कथा कहते हुए जगदगुरु ने कहा कि श्री राम ही ऐसे नायक हैं जिन पर कोई उँगली उठा ही नहीं सकता , गीत गाते हुए गाया की हम तो हिंदू है हिंदू ही कहलायेंगे और श्री राम के चरणों में ही वारे जाएँगे । स्पष्ट करते हुए जगदगुरू ने श्री राम की महिमा का बखान करते हुए कहा की कोई राजा राम जैसा न हुआ है न होगा और अगस्त संहिता में लिखा है की राम जैसा चरित्रवान 100 करोड़ चरित्रवान पर भी भारी है।

कथा के दौरान समान नागरिक संहिता और भारत के सिर्फ़ एक नाम को मान्यता देने की बात कही । कथा के दौरान राष्ट्र के मुद्दों पर भी जगदगुरु ने स्पष्ट व्याख्यान दिये और भारत को भारत के नाम से ही पुकारने की बात कही।

कथा में हजारो श्रद्धालु मंत्रमुग्ध होकर कथा सुनकर श्री राम के चरित्र में डूब गये , पूरा पंडाल पूरी तरह से भरा रहा और आने वाले समय में श्रद्धालुओं के बढ़ने की संभावना को देखते हुए आयोजकों ने तैयारियों की समीक्षा के लिए आपस में मीटिंग की । आज अपेक्षाकृत सुरक्षा के अधिक चाक चौबंद दिखाई दिये और समय तीसरे दिन भी कथा समयनुसार चलेगी ।

आज रामकथा में लोनी विधायक नन्द किशोर गुर्जर, संघ के क्षेत्रीय प्रचारक पश्चिमी यूपी धनीराम, संघ के मेरठ प्रान्त के समन्वयक डॉ ए के त्यागी, आयोजन समिति से मान सिंह चौहान, अमित भाटी, एस रघुवंशी, संजय चौहान, आँचल वोहरा, ए. शुक्ला, दिवेश प्रताप सिंह, करतार सिंह चौहान, नेपाल सिंह छोंकर, कमल सिंह सिसौदिया, सुरेन्द्र सिंह चौहान व अजय कुमार गुप्ता आदि मौजूद रहे।

 10,375 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.