नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा : लघु उद्योग भारती की प्रदेश और गौतमबुद्ध नगर जिला कार्यकारिणी घोषित

1 min read

नोएडा, 29 जुलाई।
लघु उद्योग भारती उत्तरप्रदेश की प्रदेश कार्यकारिणी की मीटिंग नोएडा में हुई जिसमें प्रदेश कार्यकारिणी एवं गौतबुद्धनगर जिला कार्यकारिणी की घोषणा की गई। उद्यमी मधुसूदन दादू को प्रदेश अध्यक्ष और एल बी सिंह को गौतमबुद्ध नगर का जिलाध्यक्ष घोषित किया गया है।

लघु उद्योग भारती गौतमबुद्ध नगर के जिला महासचिव दिनेश चांडक ने बताया कि उत्तरप्रदेश के लघु उद्योग क्षेत्र में विकास को गति देने और स्थानीय उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के लिए भारतीय लघु उद्योग भारती की प्रदेश कार्यकारिणी ने नोएडा में एक महत्वपूर्ण मीटिंग आयोजित की। इस मीटिंग में प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से उद्यमियों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया और लघु उद्योग के विकास के लिए नई योजनाओं और नीतियों पर विचार-विमर्श किया गया।
लघु उद्योग भारती के राष्ट्रीय समन्वयक श्री प्रकाश जी ने अपना आर्शीवाद दिया एवम मेरठ मंडल से पवन सिंघल जी का सानिध्य मिला।
मीटिंग के दौरान, प्रदेश कार्यकारिणी ने गौतबुद्धनगर जिला कार्यकारिणी की गठन की घोषणा की जो लघु उद्योगों के विकास को नई गति देने के लिए प्रयास करेगी। इसके साथ ही, नए उद्यमियों को प्रोत्साहित करने और उन्हें विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभ का उपयोग करने में सहायता प्रदान करने के लिए योजनाएं तैयार करने का निर्णय लिया गया।
यह मीटिंग लघु उद्योग उत्तरप्रदेश के विकास एवं समृद्धि में महत्वपूर्ण एक्सपोजर प्रदान करेगी और राज्य के उद्यमियों को उनकी समस्याओं के समाधान के लिए एक मंच प्रदान करेगी।
प्रदेश कार्यकारिणी में प्रदेश अध्यक्ष श्री मधुसूदन दादू (नोएडा), प्रदेश महामंत्री श्री भरत थरड, कोषाध्यक्ष श्री रमन चावला (नोएडा), सकोषाध्यक्ष श्री राघव सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष श्री दीपक अग्रवाल (आगरा), प्रदेश उपाध्यक्ष श्री अजय गुप्ता (मुरादाबाद), प्रदेश उपाध्यक्ष श्री दीनानाथ बरनवाल (भदोही) प्रदेश उपाध्यक्ष श्री प्रदीप सिंह मेहता (नोएडा) प्रदेश उपाध्यक्ष श्री हरेंद्र मूर्जनी (कानपुर) को बनाया गया ।

गौतम बुध नगर के लिए जिला अध्यक्ष श्री लाल बहादुर सिंह एवं जिला महामंत्री सीए दिनेश चांडक को बनाया गया । नोएडा इकाई के लिए अध्यक्ष श्री अमित गोयल, सचिव श्री अनुज गोयल, ग्रेटर नोएडा इकाई के लिए अध्यक्ष श्री संजय बत्रा, सचिव श्री सचिन जैन को बनाया गया ।
आज यूपीएसआइडीसी का भी गठन किया गया है जिसके अध्यक्ष श्री प्रमोद श्रीवास्तव , सचिव श्री कौशलेंद्र प्रताप सिंह को बनाया गया है।

 3,121 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.