नोएडा खबर

खबर सच के साथ

जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने रबुपरा में जनता को किया सफाई और वृक्षारोपण पर जागरूक

1 min read

जेवर, 29 जुलाई

विधायक जेवर धीरेंद्र सिंह ने शनिवार को रबुपरा में अपने कस्बा वासियों को सफाई और वृक्षारोपण के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि गंदगी फैलाने वाले खुद सफाई के प्रति सजग हो और गंदगी की जगह साफ करके पौधे लगाने का संकल्प लें।

उन्होंने कहा कि गंदगी करने वाले लोगों की ही जिम्मेदारी उसे साफ करने की है, जनता के सहयोग के बिना हम नगर को स्वच्छ नहीं बना सकते, इसलिए सभी का सहयोग जरुरी होगा, तभी नगर स्वच्छ बन पाएगा। जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने अपने कस्बे के सैंकड़ों व्यापारियों, दुकानदारों व अन्य लोगों को केंद्र सरकार एवं उत्तर प्रदेश सरकार की योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया। सफाई हमारी सनातन संस्कृति का मूल तत्व है।

धीरेंद्र सिंह ने प्रत्येक दुकान, व्यापारिक प्रतिष्ठान आदि के सामने गीले और सूखे कूड़े के निस्तारण एवं सभी को शासन आदेश के मुताबिक शुल्क एवं जुर्माने के बारे में भी विस्तार से बताया। नगर पंचायत के सफाई कर्मचारी द्वारा प्रत्येक गली के डस्ट बिन का कूड़ा लेकर, डंपिंग ग्राउंड में डाला जायेगा। कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार का कूड़ा, छिलके, पोलिथिन के थैले आदि को सड़क पर न फेंके, बल्कि उसको डस्टबिन में डालने के लिए प्रेरित किया। इससे कस्बे की बेहतर सफाई में सहयोग किया जा सकता है। सफाई बेहतर स्वस्थ में आवश्यक है, बीमारियों से भी निजात मिलेगी।

धीरेंद्र सिंह ने कहा कि गंदगी फैलाने वालों की जिम्मेदारी है कि वो स्वयं ही उसका निस्तारण करें। पोलिथिन के प्रयोग पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जाए। साथ ही साथ कस्बे को हरा-भरा रखने के लिए, अधिक से अधिक वृक्षारोपण करने के लिए भी प्रेरित किया।

धीरेंद्र सिंह ने आगे कहा जहां भी खाली गंदी जगह देखे, वहीं साफ करके उस स्थान पर वृक्ष लगाए जाएं। क्योंकि पेड़ों से शुद्ध ऑक्सीजन मिलती है, जिससे लोगों को बेहतर पर्यावरण मिलता है। हमें अपने कस्बे को सफाई, वृक्ष आदि की सहायता से बेहतर पर्यावरण बनाते हुए, आदर्श नगर पंचायत बनानी है।

इस अवसर पर नगर पंचायत अध्यक्ष शशांक सिंह, सभासद रोहित सिंघल, सभासद पति सुनील तायल, लाला आमोद सिंघल, सुभाष लाला, सुधीर त्यागी , फजलू आदि सैंकड़ों शहरवासी मौजूद थे।

 3,797 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.