नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में किसान आंदोलन के दौरान दिखा बदलाव, पाली और रामपुर फतेहपुर के आबादी प्रकरणों पर हुई सुनवाई

1 min read

ग्रेटर नोएडा, 16 अगस्त।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सामने बुधवार को धरने पर हजारों की संख्या में उपस्थित किसानों ने जबरदस्त नारेबाजी की।उधर किसान सभा की कमेटी ने ग्राम पाली और रामपुर फतेहपुर की आबादी प्रकरणों की सुनवाई करवाई। आज धरने की अध्यक्षता ओमवती देवी ने की संचालन सतीश यादव ने किया।

धरने को संबोधित करते हुए किसान सभा के प्रवक्ता डॉक्टर रुपेश वर्मा ने कहा कि किसानों की सभी समस्याओं का हल करवाने के लिए आंदोलन की शुरुआत की गई है आंदोलन सभी समस्याओं को हल करने के दृढ़ संकल्प के साथ शुरू किया गया है आंदोलन के दबाव के कारण किसान विरोधी अधिकारियों का तबादला प्राधिकरण से हुआ है और इसी तरह किसानों के पक्ष में प्राधिकरण ने कई मामलों में उल्लेखनीय निर्णय लिए हैं आंदोलन के दबाव के कारण ही किसानों की प्राधिकरण में एंट्री बिना रोक-टोक के हो गई है। अधिकारीगण भी किसानों के साथ सम्मान के साथ पेश आने लगे हैं।

उन्होंने बताया कि वर्षों से रुकी पड़ी आबादियों की सुनवाई आबादी नियमावली के तहत शुरू की गई हैं जिसमें आज ग्राम रामपुर फतेहपुर और पाली गांव के प्रकरणों की सुनवाई की गई सुनवाई के दौरान किसान सभा की कमेटी प्रकरणों में पैरवी के लिए उपस्थित रहे किसान सभा के संयोजक वीर सिंह नागर ने धरने को संबोधित करते हुए कहा कि प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी से 14 अगस्त को हुई वार्ता के क्रम में सांसद सुरेंद्रनागर जी और विधायक धीरेंद्र सिंह को शामिल करते हुए वार्ता आयोजित की जानी है जिसे जल्दी ही आयोजित किया जाना है।

किसान सभा के एक्शन कमेटी के नेता गवरी मुखिया ने कहा कि किसान सभा की कमेटी पूरी पारदर्शिता के साथ कार्य कर रही हैं आंदोलन मजबूत है हजारों की संख्या में किसान धरना स्थल पर उपस्थित हो रहे हैं जिनमें आधे से ज्यादा संख्या महिलाओं की है आंदोलन की धमक दिल्ली और लखनऊ तक है आंदोलन की मजबूती के कारण किसानों की आवाज को कोई दबा नहीं सकता किसानों के सभी मसलों को हल करके ही आंदोलन खत्म होगा।

किसान सभा के उपाध्यक्ष ब्रह्मपाल सूबेदार ने कहा कि आंदोलन की प्रमुख चार मांगों 10% आबादी प्लाट, भूमिहीनों के 40 वर्ग मीटर के प्लाट, नए कानून को लागू करना, रेट रिवीजन और रोजगार के नीति सबसे अहम मसले हैं जिन्हें हल करके ही आंदोलन खत्म होगा आज धरने को नितिन चौहान, निशांत रावल मोहित नागर प्रशांत भाटी अजय पाल भाटी हरेंद्र खारी, ब्रह्मपाल सूबेदार मनोज प्रधान खानपुर विजेंद्र नागर मोनू मुखिया सतपाल संजय नागर चतर सिंह निरंकार प्रधान मोहित भाटी अजब सिंह नेताजी केशव रावल यतेंद्र मैनेजर ने संबोधित किया धरने पर पूनम भाटी तिलक देवी जोगेंद्र भाटी संतरा विमलेश हरवेश कमलेश राजवती देवी एवं अन्य हजारों किसान उपस्थित रहे।

 2,046 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.