नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा, 22 अगस्त।

वाईएसएस फाउंडेशन द्वारा “स्वच्छ यमुना मिशन” ने रविवार को यमुना नदी के किनारे सफाई अभियान का 94वां चरण शुरू किया। इस अभियान में संस्था के सदस्यों के साथ-साथ स्थानीय लोगों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

कार्यक्रम की शुरुआत में संस्था के अध्यक्ष सचिन गुप्ता ने बताया कि यमुना नदी हमारे देश की प्राचीन और पवित्र नदियों में से एक है। लेकिन आज यह प्रदूषण के कारण खतरे में है। हमें मिलकर इस नदी को साफ और स्वच्छ बनाने के लिए प्रयास करना चाहिए।

इस अवसर पर संस्था के यमुना कॉर्डिनेटर दिनेश कुमार ने कहा कि हमने पिछले 93 अभियानों के दौरान यमुना नदी से हजारों टन कचरा निकाला है। लेकिन अभी भी बहुत काम बाकी है। हमें लगातार प्रयास करते रहना होगा। कार्यक्रम में सफाई अभियान के अलावा, लोगों को यमुना नदी के महत्व और इसके संरक्षण के बारे में जागरूक करने के लिए भी कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है।

सफाई अभियान में शामिल लोगों ने यमुना नदी के किनारों से प्लास्टिक, जूते, कपड़े, कचरा आदि निकाला। उन्होंने नदी में गिरे हुए पेड़ों को भी हटाया। सफाई अभियान के बाद, लोगों ने संकल्प लिया कि वे यमुना नदी को स्वच्छ और स्वच्छ रखने के लिए हमेशा प्रयास करेंगे।

यमुना नदी के संरक्षण के लिए सभी का सहयोग जरूरी

यमुना नदी हमारे देश की प्राचीन और पवित्र नदियों में से एक है। लेकिन आज यह प्रदूषण के कारण खतरे में है। यमुना नदी को बचाने के लिए सभी का सहयोग जरूरी है। हम सभी को मिलकर यमुना नदी को साफ और स्वच्छ बनाने के लिए प्रयास करना चाहिए।

यदि हम सभी मिलकर प्रयास करें तो हम यमुना नदी को स्वच्छ और स्वच्छ बना सकते हैं। कार्यक्रम में मुख्य रूप से दिनेश कुमार, सचिन गुप्ता, अनुकृति भारद्वाज, सुभा बेला, रेखांकित राज, मानसी सिंह, डिंपी राय आदि सदस्य एमिटी यूनिवर्सिटी से सम्मिलित हुए।

 8,718 total views,  4 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.