नोएडा खबर

खबर सच के साथ

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो को लेकर डीएम मनीष कुमार ने की विभिन्न आवासीय व औद्योगिक संगठनों के साथ चर्चा

1 min read

-आगामी 21 सितंबर से 25 सितंबर तक जनपद में यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का कार्यक्रम हैं प्रस्तावित।

-जनपद के उद्यमियों को अन्तर्राष्ट्रीय व्यापारिक विस्तार करने का स्वर्णिम मंच उपलब्ध करायेगा यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो।

-उत्तर प्रदेश में सभी स्तरों के उद्यमों के लिए एक विशेष व्यापारिक प्लेटफार्म साबित होगा एवं 1 ट्रिलियन यूएस डाॅलर अर्थव्यवस्था के लक्ष्य को प्राप्त करने में भी निभाएगा महत्वपूर्ण भूमिका।

गौतमबुद्धनगर 28 अगस्त।

जिला अधिकारी गौतमबुद्धनगर मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में इंडिया एक्सपो मार्ट ग्रेटर नोएडा में आगामी 21 सितंबर से 25 सितंबर 2023 को यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर आज आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों एवं उद्योग बन्धुओं के साथ बैठक सम्पन्न हुई।

उन्होंने बैठक की अध्यक्षता करते हुये कहा कि यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में प्रदेश के सूक्ष्म, लघु, मध्यम व वृहद श्रेणी के उद्यमियों व निर्यातकों द्वारा अपने उत्कृष्ट उत्पादों का प्रर्दशन किया जायेगा, जोकि राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर उत्पादों की विशिष्ट पहचान स्थापित करने के साथ ही अन्तर्राराष्ट्रीय व्यापार के नये क्षेत्रों व विपणन सम्भावनाओं के लिए सृजनात्मक होगा एवं उत्तर प्रदेश के परंपरागत व आधुनिक उत्पादों पर केंद्रित एकल बिजनेस का शो विन्डो होगा। इस आयोजन में 75 जनपद से लगभग 2000 स्टाॅल स्थापित किये जायेंगे।

प्रदेश के उद्यमियों को अन्तर्राष्ट्रीय खरीददारों से समन्वय स्थापित करते हुये उन्हें व्यापारिक विस्तार करने का स्वर्णिम अवसर उपलब्ध होगा। जिलाधिकारी ने कहा कि यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो बहुत ही बड़ा कार्यक्रम है और यह जनपद का सौभाग्य है कि इतना बड़ा इवेंट गौतम बुद्ध नगर में होने जा रहा है। उत्तर प्रदेश में सभी स्तरों के उद्यमों के लिए एक विशेष व्यापारिक प्लेटफार्म साबित होगा एवं 1 ट्रिलियन यूएस डाॅलर अर्थव्यवस्था के लक्ष्य को प्राप्त करने में भी महत्वपूर्ण योगदान निभाएगा।
उन्होंने कहा कि यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के आयोजन में देश एवं विदेश के वीवीआइपी, निवेशकों, उद्यमियों, एंटरप्रेन्योर्स आदि के द्वारा प्रतिभाग किया जाएगा और इस आयोजन में यूपी के सभी सांस्कृतिक प्रोग्राम आयोजित किए जायेगें ताकि उत्तर प्रदेश की संस्कृति की झलक यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के द्वारा देश-विदेश में विख्यात हो। उन्होंने सभी आर डब्ल्यू ए पदाधिकारियों एवं उद्योग बन्धुओं का आह्वान किया कि यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के महत्वपूर्ण कार्यक्रम में अपनी अपनी सहभागिता सुनिश्चित करते हुये बढ़-चढ़कर प्रतिभाग करें ताकि उत्तर प्रदेश के व्यावसायिक आकर्षण का शानदार प्रदर्शन हो एवं प्रदेश तेज गति से विकास की ओर अग्रसर हों।

बैठक के उपरान्त जिला अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने उद्योग बंधु की बैठक की अध्यक्षता करते हुए उनकी समस्याओं को बहुत ही गहनता के साथ अनुश्रवण किया। आयोजित बैठक में विभिन्न व्यापारिक प्रतिनिधियों के द्वारा जिलाधिकारी को बिजली, अतिक्रमण, ट्रैफिक जाम, पार्किंग की समस्या भी बताई गई। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि व्यापारियों के द्वारा आज जो समस्याएं व्यापार बंधु की बैठक में उठाई गई हैं संबंधित विभाग के अधिकारी गण तत्काल शिकायतों का संज्ञान लेते हुए समस्याओं का निराकरण तत्परता के साथ सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि व्यापारियों के सम्मुख आने वाली समस्याओं के लिए व्यापार बंधु बैठक का इंतजार न किया जाए। यदि किसी भी अधिकारी के संज्ञान में व्यापारियों की समस्याएं आती हैं तो संबंधित अधिकारी के द्वारा तत्काल उसका निराकरण सुनिश्चित कराया जाए ताकि जनपद का व्यापार और अधिक तेजी से आगे बढ़ सके। उन्होंने कहा कि जनपद के आर्थिक विकास में व्यापारी बंधुओं का बहुत ही महत्वपूर्ण योगदान है, इसलिए अधिकारियों का दायित्व बनता है कि व्यापारी बंधुओं के सम्मुख जो समस्याएं आ रही हैं उनका बहुत ही गंभीरता के साथ अनुश्रवण करते हुए समस्याओं का निस्तारण करना सुनिश्चित करें। इस महत्वपूर्ण बैठक में अपर जिला अधिकारी डॉ नितिन मदान, उपायुक्त उद्योग अनिल कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट धर्मेन्द्र सिंह, चेयरमैन आईईएमएल राकेश कुमार एवं संबंधित अधिकारियों के द्वारा प्रतिभाग किया गया।

 5,777 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.