नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा के किसान आंदोलन में सुभाषिनी अली बोली, यूपी और केंद्र में किसान विरोधी सरकार

1 min read

ग्रेटर नोएडा, 1 सितंबर।

माकपा नेत्री सुभाषनी अली ने किसान सभा के धरने को संबोधित करते हुए  समर्थन का ऐलान किया। शुक्रवार को किसान सभा के धरने को प्राधिकरण पर 108 दिन हो गए हैं किसान सभा के धरने की अध्यक्षता बाबा नेतराम ने की। संचालक संदीप भाटी ने किया।

धरने को संबोधित करते हुए सुभाषनी अली ने कहा कि यह सरकार अडानी अंबानी की सरकार है सरकार की नीतियां किसान और मजदूर विरोधी हैं सरकार सिर्फ गरीबों के पक्ष में जुमलेबाजी करती है जबकि निर्णय पूंजी पतियों के पक्ष में करती है प्राधिकरण भी कोई अपवाद नहीं है प्राधिकरण के पास पूंजीपतियों, बिल्डरों के लिए जमीन की कोई कमी नहीं है परंतु किसानों के साथ किए गए समझौते के अनुसार प्लाट देने की नीयत प्राधिकरण की नहीं है जिससे साफ जाहिर होता है कि प्राधिकरण किसके पक्ष में कार्य कर रहा है जबकि सारी जमीन किसानों ने ही प्राधिकरण को दी है और प्राधिकरण हर बार अपने वादे से मुकरा है।

धरने को संबोधित करते हुए किसान सभा के प्रवक्ता डॉक्टर रुपेश वर्मा ने कहा कि 12 सितंबर को प्राधिकरण के दोनों गेट पूरी तरह बंद कर दिए जाएंगे किसान सभा प्राधिकरण और सरकार किसानो की वाजिब समस्याओं को हल करने के लिए पूरा मौका दे चुकी हैं। किसान सभा के जिला उपाध्यक्ष यतेंद्र मैनेजर ने कहा कि सरकार ने राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर को बीच में लेकर किसानों से समस्याओं को हल करने का वादा किया था परंतु सरकार और प्राधिकरण ने वादा खिलाफी करते हुए अपने वादे से मुकरने का कार्य किया है जिससे किसानों में आक्रोश बढा है नतीजतन किसानों ने 12 सितंबर को प्राधिकरण को बंद करने का ऐलान किया है।

किसान सभा के जिला अध्यक्ष नरेंद्र भाटी ने कहा किसान सभा मुद्दों को हल कराए बिना प्राधिकरण से हटने वाली नहीं है प्राधिकरण यह बात अच्छी तरह समझ ले इसलिए प्राधिकरण जितना जल्दी हो समस्याओं को हल करने का कार्य करें किसान सभा के संयोजक वीर सिंह नागर ने कहा हमारी लड़ाई वाजिब लड़ाई है पूर्व में हुए समझौता के बाबत हमारी मांगे हैं प्राधिकरण बार-बार वादा कर वादा खिलाफी करता रहा है इसलिए किसानों ने फैसला किया है कि समस्याओं को पूरी तरह हल करवा कर ही धरना प्रदर्शन खत्म करेंगे।

किसान सभा के नौजवान नेता प्रशांत भाटी ने कहा हम नौजवान पूरी तरह संगठित हैं और 12 सितंबर को प्राधिकरण के दोनों गेट बंद करने की तैयारी कर ली गई है क्षेत्र के नौजवान जागरूक हो चुके हैं 10% आबादी प्लाट, रोजगार की नीति, भूमिहीनों का 40 वर्ग मीटर का प्लाट और नए कानून को लागू करवा कर ही दम लेंगे। धरने के बाद किसान सभा की एक्शन कमेटी और गांव की कमेटियों के सक्रिय सदस्यों की धरना स्थल पर 4 बजे बैठक हुई बैठक में 12 सितंबर के आंदोलन के प्रचार के लिए ग्रेटर नोएडा वेस्ट और ईस्ट में अलग-अलग टीम में बना दी गई हैं। आज धरने को सीटू के जिला अध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा महिला समिति की दिल्ली राज्य प्रभारी आशा शर्मा आशा यादव रेखा चौहान गौतम बुद्ध नगर की महिला समिति की जिला अध्यक्ष चंदा बेगम कामरेड पुष्पेंद्र त्यागी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के दिल्ली राज्य सचिव कामरेड के एम तिवारी विजेंद्र नागर धीरज सिंह भाटी मोहित नागर मोहित भाटी मोहित यादव सुरेंद्र यादव सेलक यादव राजे यादव सत्येंद्र सत्तू भाटी बाबा संतराम मदनलाल भाटी रामपुर फतेहपुर अजय पाल भाटी संदीप भाटी अरुण सुशील जितेंद्र खुशी वेद संजय नागर सतीश यादव ने संबोधित किया। धरना स्थल पर तिलक देवी जोगेंद्री बिजेंद्री सरिता पूनम भाटी कृष्णा चौधरी रमेश चौधरी एवं बड़ी संख्या में महिला पुरुष किसान उपस्थित रहे।

 4,423 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.