नोएडा खबर

खबर सच के साथ

इस्कॉन भक्तों के हरिनाम संकीर्तन से कृष्णमयी हुई दादरी, इस्कॉन की तरफ से पहली बार मनेगी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी

1 min read

दादरी, 3 सितंबर।

हरे कृष्ण हरे कृष्ण, कृष्ण कृष्ण हरे हरे, हरे राम हरे राम, राम राम हरे हरे की पावन ध्वनि से दादरी कृष्णमयी हो गया । श्रीश्री राधा-कृष्ण की प्रमामयी भक्ति का प्रचार करते हुए इस्कॉन नोएडा के भक्तवृदों ने दादरी में श्रीहरिनाम की लहर को प्रवाहित किया व दादरी वासियों के लिये जन्माष्टमी महोत्सव के आयोजन की घोषणा की। प्रातः काल में दादरी में प्रवेश कर भक्तों ने नगर संकीर्तन का आयोजन किया व दादरी वासियों के हृदयों को हरिनाम संकीर्तन व प्रशाद से पवित्र किया। आज इस्कॉन विश्वभर में हरिनाम संकीर्तन के लिये विख्यात है।

दादरी में भारी संख्या में नगरवासियों ने संकीर्तन में भाग लिया, संकीर्तन के उपरांत भक्तगणों के लिये कथा-प्रवचन का आयोजन इस्कॉन दादरी के प्रभारी श्रीमान पुण्ड्रिक विद्यानिधा प्रभुजी द्वारा किया गया। कथा में नगरवासियों को कृष्ण भक्ति की महत्ता का वर्णन मिला व यह भी जाना कि आख़िर कैसे हरे कृष्ण महामंत्र की ध्वनि व उच्चारण समस्त भौतिक क्लेशों से मुक्ति व भगवद् प्राप्ति में सहायक है। कथा उपरांत सभी भक्तों के लिये प्रशादम् की सुविधा भी उपलब्ध की गई थी।

इस्कॉन दादरी प्रभारी पुण्ड्रिक विद्यानिधी प्रभुजी ने बताया कि Kh- 2207, राम वाटिका कॉलोनी में इस्कॉन का प्रचार केंद्र भी स्थापित है जहाँ 7 सितम्बर 2023 को जन्माष्टमी महोत्सव का आयोजन सभी दादरी वासियों के लिये किया जायेगा, सुबह 6 बजे से रात 12 बजे कृष्ण जन्म तक आयोजित होगा, कार्यक्रम के मुख्य आर्कषणों में कृष्ण महा-अभिषेक, 56 भोग अर्पण, नृत्य प्रतियोगिता, कीर्तन, प्रवचन व सभी के लिये प्रशादम् की व्यवस्था भी सम्मिलित है | प्रचार केंद्र में हर शनिवार शाम 4 बजे से 6 बजे तक युवाओं के लिये कार्यक्रम आयोजित किया जाता है व रविवार शाम 4 बजे से 6 बजे तक कीर्तन, सत्संग कार्यक्रम व प्रशादम् की व्यवस्था हर किसी के लिये उपलब्ध है। नगरवासी भारी संख्या में इस्कॉन केंद्र में नियमित रूप से हिस्सा लेते हैं। इस्कॉन नोएडा की अगुवाई में दादरी में हरिनाम संकीर्तन आयोजित हुआ व नगरवासियों में प्रसन्नता की आलौकिक लहर भी देखने को मिली।

 6,616 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.