नोएडा खबर

खबर सच के साथ

पसमांदा मुस्लिम समाज उत्थान समिति संघ का जमालपुर अहमदाबाद में जन जागरण कार्यक्रम

1 min read

नई दिल्ली/अहमदबाद, 9 सितंबर।

पसमांदा मुस्लिम समाज उत्थान समिति संघ रजि. का शनिवार को अहमदाबाद (कर्णावती) महानगर के जमालपुर मुस्लिम क्षेत्र में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र भाई मोदी साहब के 9 वर्षों के सफल कार्यकाल के दौरान और पसमांदा मुसलमानों को भारत सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा मिलते लाभों के बारे में जागरूक करने के लिए एक सार्वजनिक सभा का आयोजन पुलिस प्रशासन से अनुमति लेकर किया गया लेकिन भारी बारिश के कारण सार्वजनिक सभा का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया तथा स्थानीय लोगों और आयोजकों की भावनाओं का सम्मान करते हुए कार्यक्रम स्थल के नजदीक प्रसिद्ध वसंत रजब हॉल में समायोजित किया गया।
जिसमें पसमांदा मुस्लिम समाज उत्थान समिति संघ रजि. के राष्ट्रीय मुख्य संरक्षक श्री इरफान अहमद साहब, संस्था के गुजरात प्रदेश के अध्यक्ष श्री सुलेमान भाई गढ़िया के मार्गदर्शन में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विमुक्ति जाति (DNT) आयोग सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार के राष्ट्रीय सदस्य श्री भरत भाई पाटनी को संस्था का गुजरात प्रदेश विस्तारक नियुक्त किया गया।

संस्था के उपाध्यक्ष एडवोकेट रमजानी जुजारा साहब, एडवोकेट सईद खान पठान साहब, संस्था की महिला विंग की अध्यक्षा शाहिना शेख, मेहसाणा जिला प्रभारी अकबर सैयद, संगठन के सौराष्ट्र क्षेत्र के मीडिया प्रभारी अयाजभाई कलवत और बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों की उपस्थिति में, संगठन के नवनियुक्त पदाधिकारियों की नियुक्ति की गई जिसमें मोहम्मद अरसलान शेख को संगठन का गुजरात प्रदेश महामंत्री, शेरु खान को अहमदाबाद शहर का प्रभारी, फिरोज खान को अहमदाबाद शहर का अध्यक्ष, अहमदाबाद शहर के महामंत्री आरिफ भाई शेख एवं युनुसभाई रंगरेज, शहर उपाध्यक्ष रफीक भाई पटेल, सिपाही सलीम मिर्जा, को अहमदाबाद ग्रामीण का अध्यक्ष नियुक्त किया गया।
इस कार्यक्रम का आयोजन मुहम्मद अरसलान शेख द्वारा किया गया इस कार्यक्रम में गुजरात के अध्यक्ष श्री सुलेमान भाई गढ़िया ने अपने सम्बोधन में कहा कि सरकार के लाभों को दूरदराज के क्षेत्रों में लोगों तक आसानी से पहुंचाने के लिए लोगों को जागरूक करना होगा। पसमांदा समाज को संगठित होकर देश के विकास में भागीदार बनने का आह्वान किया।

संस्था के राष्ट्रीय मुख्य संरक्षक श्री इरफान अहमद ने अपने भाषण में समाज को शैक्षिक एवं सामाजिक कार्यों से अवगत कराया एवं जानकारी दी कि भारत सरकार के सुशासन के 9 वर्षों में किये गये विकास कार्यों के बारे मे जनता को बताया और सरकार के साथ जुड़ने की अपील की गयी। मुख्य अतिथि भरत भाई ने सामाजिक न्याय मंत्रालय की गरीब कल्याण की योजनाओं की जानकारी दी और वहाँ पर मौजूद सभी को आह्वान किया कि हमारे विभाग की किसी भी स्कीम का लाभ लेने के लिए हमसे संपर्क कर सकते हैं।

इस मीटिंग में अहमदाबाद शहर के अशफ़ाक शैख, सलीम शहजादा, शाफी बागवाला, यूसुफ भाई, शमशाद अंसारी ओमप्रकाश जी, भरत पटेल जी सहित प्रमुख बुद्धिजीवी और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने उपस्थित रहकर सरकार की योजनाओं के बारे में ध्यान से सुना। अंत में कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन संस्था के उपाध्यक्ष एडवोकेट रमजानी जुजारा साहब द्वारा किया गया।

 27,648 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.