नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा, 17 सितंबर।

सेक्टर 56 स्थित लक्ष्मी नारायण मंदिर ट्रस्ट द्वारा रविवार के दिन मंदिर परिसर में प्रिय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के जन्म दिन व भारत के चंद्रमा पर चन्द्रयान की सॉफ्ट लैंडिंग की सफलता के उपलक्ष्य पर रक्त/ नेत्र/ अंगदान शिविर आयोजित किया गया।

रक्त दान के लिए भारतीय सेना , एम्स, पीजीआईसीएच, व ज़िला हॉस्पिटल, की टीमें रक्त लेने के लिए व नेत्र एवं अंग दान के लिए एम्स की टीम आईं। इस नेक काम के लिए रक्तदाताओं में बहुत उत्साह था। शिविर को 151 यूनिट बरसात की आशंका के बावजूद प्राप्त हुए। इसके अलावा लगभग 40 रक्त दाताओं को फिर आने के लिए कहा गया। 55 दाताओं ने अपने नेत्रों और अंगों को दान करने का संकल्प लिया।

एम्स, नई दिल्ली की टीमें आंखों और अंगों के दान पंजीकरण के लिए आई थी। समग्र गौतमबुद्धनगर जिले में यह एकमात्र ऐसा शिविर है, जहां दाताओं ने नोएडा के एक ही शिविर में एक साथ रक्त/नेत्र/ अंग दान करते हैं। हमारे शिविर को स्वास्थ्य शिविर सह रक्त/ नेत्र/ अंग दान शिविर का नाम देना अनुचित नहीं होगा।

दाताओं और स्वयंसेवकों को प्रेरित और प्रोत्साहित करने के लिए, कई गणमान्य लोगों ने शिविर का दौरा किया।जिसमें प्रमुख डॉक्टर सुनील कुमार शर्मा , सीएमओ, नोएडा, सुशील चौधरी ( अध्यक्ष, आई॰केअर अस्पताल), अशोक श्रीवास्तव (नवरत्न फाउंडेशन), सुकान्तशुक्ला (धर्म पाल सत्यपाल ग्रुप ), महेश अग्रवाल , व अन्य लोग इस शिविर के साक्षी बनें।

आयोजक हृदयपूर्वक सभी दाताओं, प्रायोजकों, भारतीय सेना, एम्स, जिला अस्पताल, व पीजीआईसीएच, की टीमों का आभार व्यक्त करते हैं। आयोजक निष्ठा से सभी स्वयंसेवकों, नकद एवं वस्तुओं के स्वरूप में दान देनेवाले दाताओं का आभार व्यक्त करते हैं।

आयोजकों में (मैसर्स) आर एन गुप्ता, ओ पी गोयल,
ए के गुप्ता , जे एम सेठ, जी॰के॰ बंसल, आर के भट्ट, इन्द्र पाल खाँडपुर, हरीश सभरवाल, संजीव बांधा, अंबेश भांबरी, के॰ डी॰ शर्मा , सुभाष निझावन, राजीव अजमानी, करण अनेजा, ललित सिंगल, अभिषेक जैन, सुशील रियू, अनिल कनोट्रा, अजय मंगल, विनोद ग्रोवर, तारा चंद शर्मा , डा॰ राजीव जैन, ( श्रीमती ) सुषम मन्धार, शैल माथुर व विद्या रावत,आदि ने दाताओं को इस नेक काम में योगदान करने के लिए प्रेरित किया। मंदिर के प्रबंध ट्रस्टियों में से एक श्री ए.के. गुप्ता, शिविर के प्रमुख और मुख्य प्रेरक थे।

 15,986 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.