नोएडा खबर

खबर सच के साथ

-“राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने सत्य और अहिंसा को हथियार बनाकर कराया देश आजाद”

-“लालबहादुर शास्त्री ने देश के जवानों और किसानों में पैदा किया देश प्रेम का जज़्बा”

नोएडा, 2 अक्टूबर।

जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने सोमवार को ग्राम थोरा में स्थित श्रीराम मॉडल इंटर कॉलेज में पहुंचकर वहां मौजूद महात्मा गांधी जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर, उन्हें नमन किया तथा वहां उपस्थित बच्चों को स्वच्छ रहने और अपने देश को स्वच्छ रखने की भी शपथ दिलवाई।
इस मौके पर जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने उपस्थित भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं और बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि “स्वच्छता मात्र सरकार की जिम्मेदारी नहीं है, जबकि इसके लिए मुल्क के हर नागरिक को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी और अपने आस-पास का वातावरण साफ रखना होगा।” जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने आगे कहा कि “गांधी जी ने सत्य और अहिंसा को अपना हथियार बनाकर अंग्रेजों की हुकूमत के खिलाफ धाबा बोला और पूरे देश को एकजुट कर, आंदोलन किए। देश की आजादी में महात्मा गांधी के योगदान को भुलाया नही जा सकता। इसीलिए आज पूरा विश्व गांधी के सत्य और अहिंसा के सिद्धांत की प्रशंसा करता है।”
इसी प्रकार पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी ने सादगी के साथ जीवन व्यतीत करते हुए, खुद को देश की सेवा में समर्पित कर दिया था।
इससे पहले जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने रबूपुरा स्थित पब्लिक इंटर कॉलेज ग्राउंड में वृक्ष लगाकर अपने आसपास के वातावरण को शुद्ध करने का संदेश दिया और ज्यादा से ज्यादा वृक्ष लगाने की अपील भी की।
अंत में जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह नोएडा सेक्टर 72 स्थित स्मृति वन पहुंचकर कोरोनाकाल में अपने कर्तव्यों का निर्वहन के दौरान काल कलवित हुए, पत्रकारों की याद में बनाए गए स्मारक पर पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित की।
इस मौके पर जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि “पत्रकार लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के साथ-साथ लोकतंत्र के सजक प्रहरी भी हैं तथा आज मीडिया युग है। पत्रकार समाज को जोड़ने का कार्य करते हैं। बीते दौर में सूचनाएं मिलने में काफी कठिनाइयां होती थी, लेकिन अब सोशल मीडिया के चलते सूचनाएं आसानी से मिलती हैं।”

 13,204 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.