नोएडा खबर

खबर सच के साथ

यीडा के सीईओ डॉ अरूणवीर सिंह ने बापू जी और शास्त्री जी की जयंती पर उन्हें याद किया

1 min read

यीडा सिटी, 2 अक्टूबर।

राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की 154वी जयंती पर यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण कार्यालय में मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉक्टर अरुणवीर सिंह जी एवं प्राधिकरण के अन्य अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा बापू के चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित किए गए।

इस अवसर पर प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी श्री शैलेंद्र भाटिया द्वारा महात्मा गाँधी जी से संबंधित दक्षिण अफ्रीका का वृतांत सुनाया गया। अपर मुख्य अधिकारी श्री कपिल सिंह जी द्वारा गाँधी जी की पुस्तक माई एक्सपेरिएंस विद ट्रुथ से संबंधित घटनाओं को आज के संदर्भ में को-रिलेट कर प्रस्तुत किया गया। प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉक्टर अरुणवीर सिंह जी द्वारा महात्मा गाँधी के सिद्धांतों का अमल करने एवं महात्मा गाँधी द्वारा दिए गए अनुशासन, सिविल सेवा, समय की कद्र करने संबंधित सिद्धांतों को अपने जीवन में उतारने की सलाह दी गई। महात्मा गाँधी के स्वच्छता के सिद्धांत को प्राधिकरण में आत्मसात करने की भावना के साथ अगले तीन माह में प्राधिकरण क्षेत्र में साफ सफाई मेंटेनेंस ब्यूटिफिकेशन के कार्यों को करने का मंत्र दिया गया।

आज राष्ट्र द्वारा देश के पूर्व प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री जी की 119 जयंती भी मनाई जा रही है। मुख्य कार्यपालक अधिकारी द्वारा श्री लाल बहादुर शास्त्री जी के चित्र पर भी माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित किए गए तथा सभी से श्री लाल बहादुर शास्त्री जी द्वारा जीवन में अपनाए गए सादगी वह सुचिता के मंत्र को आत्मसात् करने का मंत्र दिया गया।

 13,431 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.