नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा, 3 अक्टूबर।

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, नोएडा में प्राचार्य डॉ राजीव कुमार गुप्ता के दिशा निर्देशन व संरक्षण में मंगलवार को “पाठशाला चले हम” का शुभारंभ हुआ। प्राचार्य ने इस पाठशाला में आयोजित होने वाली विभिन्न गतिविधियों के बारे में सभी छात्र-छात्राओं को जानकारी दी जिसमें प्रत्येक सोमवार को खुशी की पाठशाला, मंगलवार को इंडोर गेम की पाठशाला, बृहस्पतिवार को सामान्य ज्ञान की पाठशाला व शुक्रवार को गीत, संगीत व अंताक्षरी की पाठशाला का आयोजन किया जाएगा और यह कार्यक्रम विभिन्न विभाग अध्यक्षों की निगरानी में आयोजित किए जाएंगे।

महाविद्यालय के प्राचार्य ने छात्र-छात्राओं के साथ आत्म- मूल्यांकन हेतु प्रोस्पेक्टस में अंकित प्रश्नो की चर्चा की व छात्र छात्राओं को खुशी व अन्य पाठशालाओ में हिस्सा लेने हेतु प्रोत्साहित किया। इसके साथ ही बृहस्पतिवार को होने वाली सामान्य ज्ञान पाठशाला हेतु भी विस्तार पूर्वक समझाया गया। छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रतिक्रियाएं व्यक्त की और साथ ही मेहनत व सकारात्मक रूप में इसमें प्रतिभाग करने की प्रतिबद्धता जाहिर की। खुशी की पाठशाला का आयोजन मनोविज्ञान की विभाग अध्यक्ष डॉ शालिनी सोनी, इंडोर गेम्स की पाठशाला -शारीरिक शिक्षा की विभाग अध्यक्ष डॉ रेनू तोमर, सामान्य ज्ञान की पाठशाला जंतु विज्ञान के प्रवक्ता डॉ धर्मेंद्र कुमार, गीत व अंताक्षरी पाठशाला- संगीत विभाग अध्यक्ष डॉ आकांक्षा तिवारी द्वारा किया जायेगा।

इसके साथ ही स्किल डेवलपमेंट कोर्स (ऑर्गेनिक फार्मिंग) के अंतर्गत तृतीय सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं द्वारा विभिन्न प्रकार के बीजों जैसे पालक, मेंथी व धनिया इत्यादि का रोपण किया गया। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ आर के गुप्ता ने छात्र-छात्राओं को जैविक खेती व जैविक खाद सीखने हेतु प्रेरित किया। इस अवसर पर ऑर्गेनिक फार्मिंग के संयोजक डॉ रविकांत, सहसंयोजक डॉ अपर्णा, डॉ मंजू शुक्ला व सदस्य डॉ प्रिया बजाज, डॉ अंजनी रानी, डॉ संघमित्रा, डॉ कविता चौधरी , डॉ धर्मेन्द्र इत्यादि उपस्थित रहे।

 11,479 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.