नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा प्राधिकरण के सीईओ डॉ लोकेश एम शहर की सफाई व्यवस्था से नाराज, तीन दिन का अल्टीमेटम दिया वरना होगी कार्रवाई

1 min read

नोएडा, 20 अक्टूबर।

नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी लोकेश एम ने नोएडा शहर की साफ सफाई व्यवस्था पर न केवल गहरी नाराजगी जताई है बल्कि स्वास्थ्य विभाग को 3 दिन की चेतावनी दी है उन्होंने कहा कि अगर 3 दिन के बाद शहर की साफ सफाई व्यवस्था में कोई सुधार दिखाई नहीं देता है तो संबंधित अधिकारियों के विरुद्ध निलंबन और अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालिका अधिकारी द्वारा यह नाराजगी अपने दौरे के दौरान दिख रही साफ सफाई व्यवस्था के कारण सामने आई है और उन्होंने इस संबंध में शुक्रवार को एक महत्वपूर्ण पत्र भी जारी किया है।नोएडा प्राधिकरण की जन स्वास्थ्य प्रभारी उप महाप्रबंधक के नाम जारी एक पत्र में जिस कठोर शब्दावली का इस्तेमाल किया गया है वह अमूमन आईएएस अफसर कम ही इस्तेमाल करते हैं।

डॉ लोकेश एम ने लिखा है कि आम तौर पर शहर की सड़कों पर निकलने के दौरान दिखाई पड़ता है कि शहर की सफाई व्यवस्था एकदम चरमरा गई है। शहर में कहीं भी कर्मचारी कार्य करते हुए दिखाई नहीं पड़ रहे हैं कोई सुपरवाइजर अथवा इंस्पेक्टर कहीं भी क्षेत्र में सफाई कार्य करने अथवा सुपरविजन करते नहीं दिख रहे हैं। जगह-जगह कूड़े की ढेर लगे हुए हैं, सड़कों पर झाड़ू तक नहीं लग रही है। नालियां सिल्ट और पानी से भरी पड़ी है उनमें मच्छर पैदा हो रहे हैं आजकल डेंगू का प्रकोप है फुटपाथ सेंटर वर्ज के किनारो पर मिट्टी के ढेर लगे हुए हैं जंगली घास उग रही है।

उन्होंने कहा कि पूर्व में बैठकों एवं पत्रों के माध्यम से साफ सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ करने हेतु निर्देशित किया जा चुका है परंतु सफाई व्यवस्था में अपेक्षित सुधार धरातल पर दिखाई नहीं पड़ रहा है। मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने कहा है कि पूरे नोएडा क्षेत्र में सड़कों नालियों फुटपाथों एवं केंद्रीय बजट के किनारो की सफाई सहित कूड़ा निस्तारण व्यवस्था को दुरुस्त किया जाए शहर की साफ सफाई व्यवस्था में तीन दिन के अंदर सुधार किया जाए तथा वह सुधार धरातल पर दिखाई देना चाहिए इसे अंतिम चेतावनी के रूप में माना जाना चाहिए 3 दिन के बाद यदि शहर की साफ सफाई व्यवस्था में कोई सुधार दिखाई नहीं देता है तो संबंधित के विरुद्ध निलंबन और अनुशासन तक कार्रवाई की जाएगी।

 3,838 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.