नोएडा खबर

खबर सच के साथ

-भोर में महिला स्वच्छकार अपनी जान की परवाह किए बिना करती हैं शहर और गांव की साफ-सफाई

-व्यक्ति जाति से नहीं, अपने कर्म से बड़ा होता है, त्रेता युग में भगवान श्रीराम के द्वारा दिया गया, यह संदेश आज भी दैदीप्यमान है

-भोर की सुबह में शहर और गांव को स्वच्छ रखने वाली महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान बेहद जरूरी

-सामाजिक समरसता और स्वच्छता दोनों ही देश के लिए जरूरी

रबूपुरा, 21 अक्टूबर।

रबूपुरा में आयोजित की जा रही रामलीला में शनिवार को शबरी प्रसंग के दौरान जेवर विधानसभा की सभी नगर पंचायतों और लगभग सभी ग्रामों की महिला स्वच्छकारों को जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने सम्मानित कर, उन्हें एक एक शॉल भी भेंट किया गया तथा उनके साथ भोजन भी किया। ऐसा अनूठा क्षण आया जब सभी महिला स्वच्छकारों को सम्मानित किया गया।

इस मौके पर जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि माता शबरी ने भगवान श्रीराम को झूठे बेर खिलाए थे। माता शबरी की श्रद्धा भक्ति का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनके मन में भगवान श्रीराम के प्रति कैसा प्रेम था। इसलिए हमें किसी के प्रति भेदभाव नहीं रखना चाहिए और समाज में एक साथ मिलकर रहना चाहिए, तभी समाज के हर वर्ग का विकास संभव है। भगवान श्रीराम ने भी बड़े मनोयोग से झूठे बेर खाए, उनका ये भाव पूरी दुनिया के लिए उदाहरण है।

जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने आगे कहा कि मैं सौभाग्यशाली हूं कि आज मुझे इन माताओं और बहनों का सम्मान करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है, जो भोर होते ही इस शहर और गांव को स्वच्छ बनाने में तत्पता से जुट जाती हैं।
महिला स्वच्छकार श्रीमती सीमा देवी और श्रीमति कोमल देवी ने बताया कि हम सभी सफाईकर्मियों को एक ही चिंता रहती है। वह यह कि हमारा देश और प्रदेश खूब साफ रहे और पूरे विश्व में हिन्दुस्तान का नाम रोशन हो। आज हम यह सम्मान पाकर अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। भाजपा को छोड़कर हमें आज तक किसी ने भी सम्मान नही दिया।
इस मौके पर यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्री अरुणवीर सिंह, ओएसडी श्री शैलेन्द्र सिंह, अपर पुलिस आयुक्त लॉ एंड ऑर्डर श्री आनंद कुलकर्णी, एडीएम प्रशासन श्री नितिन मदन, एसीपी चतुर्थ ग्रेटर नोएडा जोन श्री रुद्र प्रताप सिंह के अलावा राष्ट्रीय कल्याण परिषद के अध्यक्ष श्री सुधीर त्यागी जी, सुशील शर्मा जी, राजीव चौधरी, नीरज शर्मा, श्री लक्ष्मीराज सोलंकी, अधिशाषी अधिकारी श्रीमती सीमा राघव, श्री सतीश आदि मौजूद रहे।

 8,520 total views,  4 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.