नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा : सेक्टर 122 में भारतीय योग संस्थान का स्थापना दिवस मनाया गया

1 min read

नोएडा, 22 अक्टूबर।

सेक्टर 122 में भारतीय योग संस्थान द्वारा संचालित संस्थान का भरपूर प्रसन्नता एवं उल्लास से पहला स्थापना दिवस मनाया गया।

इस अवसर पर नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा केंद्र के संचालक भी उपस्थित रहे। करीब 150 लोगों ने योग्य शिक्षकों के मार्ग दर्शन में विभिन्न आसन, ध्यान एवं प्राणायाम का अभ्यास किये। अतिथियों का स्वागत गुलाब के फूल से श्री रामकुमार पाल,. मुकेश शर्मा, मिथिलेश शर्मा , बाबूराम शर्मा ,राजेंद्र सिंह, उषा गोसाई एवं ललिता चौहान ने किया।

भारतीय परंपरा के अनुसार तिलक लगाना सम्मान का सूचक भी माना जाता है.आगतुकों को तिलक सुमित्रा कैथुरा , कमलेश बिष्ट, शशि गुप्ता, एवं राजबाला ने किया.
कहा जाता है कि रंगोली बनाने से सकारात्मक ऊर्जा अधिक पैदा होती है. कविता शर्मा ,मिथिलेश शर्मा, संध्या एवं तरन्नुम ने फूलों से रंगोली बनाकर सकारात्मक ऊर्जा पैदा कर दी.
मां सरस्वती को विद्या और कला की देवी माना जाता है. सीमा गर्ग ने परंपरागत रूप से वीणा के साथ सरस्वती बंदना प्रस्तुत की जिससे स्थापना दिवस में उत्साह भर गया.
नृत्य ही योग है और योग ही नृत्य है.सेक्टर के ललिता चौहान, कविता शर्मा ,सरोजनी नेगी ,शशि शर्मा एवं रेखा कक्कड़ ने मनमोहक रूप से योग नृत्य प्रस्तुत किया.

आरडब्लूए सेक्टर 122 के अध्यक्ष डॉ उमेश शर्मा ने आयोजकों को धन्यवाद ज्ञापन करते हुये कहा कि सेक्टर योगमय हो गया है जिसका सारा श्रेय भारतीय योग संस्थान को जाता है. आरडब्लूए के ओर से ब्रह्मदत्त शर्मा एवं सपना वर्मा भी सामूहिक रूप से योगाभ्यास किया। आरडब्लूए ने केंद्र प्रमुख सीमा गर्ग को सेक्टर में 365 दिन बिना कोई रुकाबट या व्यवधान के निरंतर जारी रखने के लिये भूरी भूरी प्रशंसा की।

 10,104 total views,  4 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.