नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा, 22 अक्टूबर।

लगातार 45वें हफ़्ते नवरात्रि उत्सव के बीच भी एक मूर्ति पर घर खरीददारों का रजिस्ट्री और पजेशन के लिए प्रदर्शन रविवार को जारी रहा।

रजिस्ट्री और रुके प्रोजेक्ट में काम शुरु करने को लेकर 45वें हफ़्ते भी घर ख़रीदारों ने विरोध प्रदर्शन किया। घर ख़रीदारों का कहना है कि सरकार उनके घरों की रजिस्ट्री जल्द से जल्द शुरु करवाए।
नवरात्री में जब घर खरीददारों को परिवार के संग त्यौहार मानना चाहिए, उस समय भी घरों की रजिस्ट्री और पजेशन की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं।
नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार का कहना है कि जबतक सरकार अमिताभ कांत कमिटी की रिपोर्ट लागू नहीं करती, प्रदर्शन अनवरत जारी रहेगा।

प्रदर्शन के संयोजक मिहिर गौतम में रिपोर्ट लागु करने में लेट लतीफी और रजिस्ट्री टालने के हर बार नए बहाने बनाने के लिए प्राधिकरण को आड़े हाथों लेते हुए उसकी कार्यप्रणाली पे गंभीर सवाल उठाये हैं। पुछा है कि आखिर कौन सी मज़बूरी बिल्डर को फायदा पहुँचाने और खरीददारों का हिट अनदेखा करने के लिए बाध्य कर रही है।
प्रदर्शन में दीपांकर कुमार चन्दन सिन्हा, शशि रंजन, अनिल रात्रा, रोहित मिश्रा, विपिन प्रसाद, महेश यादव, अशोक‌‌ श्रीवातस्व, सोनपाल गुप्ता, विरेंन्दर बत्रा, पीके श्रीवास्तव, डा सुहेल खान, मुदित त्यागी इत्यादि समेत कई घर ख़रीदारों का कहना है कि सरकार इस मुद्दे को इतने समय से क्यों लटका रही है? सरकार को समस्या पता है , समाधान के लिए हमने तमाम उपाय भी सामने रखे हैं, फिर भी कुछ होता नहीं दिख रहा है। ये भी कहना है कि अगर सरकार ने मांगें नहीं मानी तो ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के दफ़्तर पर भी बड़ी संख्या में प्रदर्शन करने ज़रूर जाएंगे।

विरोध प्रदर्शन में इको विलेज 1, इको विलेज 2, इको विलेज 3, आरसिटी रेजिंसी पार्क, अजनारा होम्स, कासा ग्रीन्स वन, ऐपेक्स गोल्फ एवेन्यू, एक्वा गार्डन, संस्कृति, यूनिटेक यनिवर्ल्ड, आम्रपाली के विभिन्न प्रोजेक्ट सहित कई प्रोजेक्ट के घर ख़रीदार शामिल हुए।

 10,978 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.