नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोवरा ने गांवों में जल संकट पर मांगा विधायक पंकज सिंह का साथ

1 min read

नोवरा ने विधायक से मिल की सभी 81 गाँवों में जलापूर्ति की मांग
प्राधिकरण का दावा है झूठा , सभी गाँवों में नहीं है पाइपलाइन

नोएडा, 30 अक्टूबर। नोवरा अध्यक्ष द्वारा दायर की गई एक आरटीआई में नॉएडा प्राधिकरण द्वारा यह दावा किया गया था की नॉएडा के सभी गाँवों को प्राधिकरण साफ़ पानी पहुंचाता है , लेकिन सच्चाई इससे इतर है , नॉएडा के ग्रामीण इलाकों में बहुत से ऐसे गाँव है जहाँ सिर्फ मुख्य गलियों में पाइपलाइन सालों पहले बिछाई गई , और ज्यादातर भागों में पानी की सप्लाई आजतक नहीं आयी , छलेरा, सदरपुर , भंगेल , छपरौली , नंगली बाजिदपुर समेत ऐसे बहुत से गाँव हैं जहाँ पानी की समस्याएं बढ़ती जा रही हैं , ऐसे में नोवरा का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को नॉएडा के विधायक श्री पंकज सिंह से मिला।

इस दौरान उनके सामने मांग रखी कि नॉएडा प्राधिकरण बाकी सभी काम छोड़कर सबसे पहले गाँवों की मूलभूत ज़रूरतों को पूरा करे। जिनमें सर्वप्रथम पानी और फिर सीवर की समस्याओं को दुरुस्त किया जाए , तब ही शहर चल पायेगा ,क्यूंकि गाँवों में ही सबसे ज़्यादा आबादी का घनत्व है और इन्ही गाँवों में शहर की सेवा करने वाले सिक्योरिटी गार्ड , मेड , आया , ड्राइवर , इंडस्ट्री में काम करने वाले कामगार आदि रहते हैं जिनके बिना यह शहर शून्य हो जायेगा।

इस बाबत नोवरा के संरक्षक श्री अजीत सिंह तोमर बजरंगी एवं अध्यक्ष श्री रंजन तोमर ने एक मांगपत्र श्री पंकज सिंह को दिया। विधायक ने इस बाबत जल्द ही नॉएडा सीईओ के साथ एक मीटिंग बुलाने की बात की और इस समस्या का निस्तारण करने की बात कही , इस दौरान भंगेल निवासी एवं किसान नेता श्री अमित त्यागी एवं चौड़ा निवासी चैलेंजर्स ग्रुप के अध्यक्ष श्री प्रिंस शर्मा उपस्थित रहे।

 3,582 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.