नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा : 1976 से 1997 तक किसानों के हक की लड़ाई लड़ेगा किसान एकता संघ

1 min read

नोएडा, 5 नवम्बर।

राष्ट्रीय संरक्षक चौधरी बाली सिंह के आवास निठारी सेक्टर 31 में रविवार को किसान एकता संघ की मासिक बैठक हुई जिसमें मुख्य कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। बैठक का संचालन अर्जुन प्रजापति ने किया तथा बैठक की अध्यक्षता चौधरी महीपाल जी ने की।

बैठक का मुख्य एजेंडा नोएडा प्राधिकरण की हाल ही में की गई बोर्ड मीटिंग में 1976 से 1997 के किसानों के साथ की गई वादा खिलाफी व किसानों को नोएडा प्राधिकरण द्वारा अनेक प्रलोभन एवं वादे देकर उनकी जमीनों को असंवैधानिक तरीके से (act 17) अर्जित कर उनको बेरोजगार बनाया गया को लेकर रहा जिसमें चौधरी बाली सिंह ने नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि अधिकारी 1976 से1997 के किसानों को अधिग्रहण का लाभ न देकर स्कूल अस्पताल वाणिज्य संस्थाओं के साथ मिलकर 1976 से 1997 के किसानों के अधिकारों का हनन कर रहे हैं साथ ही अपनी आमदनी को बढ़ाकर दिन प्रतिदिन फल फूल रहे हैं जबकि सबसे पहले 1976 से लेकर 1997 तक के किसानों को 10% भूखंड दिए जाने चाहिए।

मीडिया प्रभारी राजेंद्र चौहान ने अपने संबोधन में कहा कि नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी प्राइवेट स्कूल एवं प्राइवेट अस्पतालों के दबाव में कार्य कर रहे हैं जिससे किसानों को उनका हक दिलवाने में यहां के सभी अधिकारी असमर्थ है। सरकार को चाहिए कि यहां पर अच्छे ईमानदार अधिकारी की नियुक्ति की जाए जिससे किसानों को उनके हक मिल सके वरना नोएडा प्राधिकरण को खत्म कर नगर निगम व्यवस्था लागू कर दी जाए।
चौधरी बाली सिंह जी ने चेतावनी देते हुए कहा यदि सरकार द्वारा जल्द ही किसी अधिकारी की नियुक्ति कर 1976 से 1997 के किसानों को उनके संवैधानिक हक व 10% जमीन नहीं दी गई तो नोएडा प्राधिकरण पर बहुत बड़ा आंदोलन होगा। मासिक बैठक में मुख्य रूप से चौधरी बाली सिंह चौधरी, महिपाल ,रामकुमार नेताजी, ललित अवाना, राजेंद्र चौहान, चौधरी तेज सिंह, अर्जुन प्रजापति, राघवेंद्र दुबे, अशोक अवाना, सचिन अंम्बावत अविनाश आदि मौजूद रहे।

 3,724 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.