नोएडा खबर

खबर सच के साथ

गौतमबुद्ध नगर : 7 घण्टे में सीसीटीवी के जरिये खुला राज, छोटे भाई ने साथियों के साथ गला घोंटकर की बड़े भाई की हत्या, चारों आरोपी गिरफ्तार

1 min read

गौतमबुद्ध नगर, 8 नवम्बर।

थाना जारचा पुलिस ने हत्या की घटना का 7 घंटे के अंदर सफल अनावरण करते हुए घटना में शामिल चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया।हत्या की घटना को अंजाम देने वालों में मृतक का भाई शामिल है, जिन्होंने अपने साथियों के साथ

घटना का विवरण

एडीसीपी ग्रेटर नोएडा ने बताया कि 06/11/2023 को समय करीब सुबह 9ः00 बजे थाना जारचा पर सूचना प्राप्त हुई कि प्यावली नहर में एक अज्ञात व्यक्ति का शव पड़ा हुआ है, शव के पास एक बिना नंबर की बुलेट मोटरसाइकिल भी पड़ी है। उक्त सूचना पर शव को कब्जे में लेकर पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया तथा बुलेट मोटरसाइकिल के चेचिस नंबर से मृतक की पहचान की गई। मृतक की पहचान आशुतोष चौहान पुत्र रविंद्र चौहान निवासी धूम मानिकपुर, थाना बादलपुर, गौतमबुद्धनगर के रूप में हुई। उक्त संबंध में मृतक की पत्नी द्वारा 7/8/.11.2023 की रात्रि में अज्ञात अभियुक्त के विरुद्ध एफआईआर पंजीकृत कराई गई।

कार्यवाही का विवरण

पुलिस के अनुसार 08/11/2023 को थाना जारचा पर वादिया मुकदमा की लिखित तहरीर के आधार पर मु0अ0सं0 209/ 2023 धारा 302/201 आईपीसी बनाम अज्ञात के विरूद्ध पंजीकृत किया गया था। उक्त घटना के अनावरण हेतु पुलिस अधिकारियों द्वारा थाना जारचा की तीन टीमें लगाई गई थी, इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस में सीसीटीवी फुटेज की मदद से महज 7 घंटे के अंदर घटना में शामिल 4 अभियुक्तों 1.राहुल पुत्र रविंद्र चौहान 2.दीपक उर्फ विपिन पुत्र राजेंद्र सिंह 3.सुमित उर्फ बंटी 4.निशु पुत्र रामवीर को रानौली गेट से गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्तों की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त आलाकत्ल व मृतक का मोबाइल फोन आदि बरामद हुए है।

इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस व सीसीटीवी की मदद से घटना में मृतक के छोटे भाई राहुल व उसके तीन साथियों का शामिल होना पाया गया जिन्हे गोपनीय सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया गया। पूछताछ पर मृतक के भाई राहुल ने बताया कि उसका भाई मृतक आशुतोष प्रतिदिन घर पर शराब पीकर आता था। 5/11/2023 को भी शाम को 6ः00 बजे शराब पीकर आया था और मारपीट कर उसे व उसकी माँ मीना देवी को घर से बाहर निकाल दिया था। रोज-रोज के झगड़े से परेशान होकर राहुल ने अपने तीन दोस्तों दीपक, बंटी व निशु को फोन कर बुलाया तथा अपने भाई को मारने की योजना बनाई तथा बाइपास दादरी के पास कच्ची कॉलोनी में ले जाकर पहले अपने दोस्तों के साथ अपने भाई को शराब पिलवाई उसके बाद गमछे से उसका गला घोटकर उसकी हत्या कर दी तथा अपने भाई के शव को उसी की मोटरसाइकिल पर रखकर साक्ष्य छिपाने के आशय से मोटरसाइकिल सहित प्यावली नहर में फेंक दिया।

अभियुक्तों का विवरण

1.राहुल पुत्र रविंद्र चौहान निवासी धूम मानिकपुर बोर्ड बस्ती, थाना बादलपुर, गौतमबुद्धनगर उम्र करीब 23 वर्ष।
2.दीपक उर्फ विपिन पुत्र राजेंद्र सिंह निवासी धूम मानिकपुर भूड बस्ती, थाना बादलपुर, गौतमबुद्धनगर उम्र करीब 26 वर्ष।
3.सुमित उर्फ बंटी निवासी बृजमोहन निवासी बिसाहडा, थाना जारचा, गौतमबुद्धनगर उम्र करीब 28 वर्ष।
4.निशु पुत्र रामवीर निवासी धूमखेड़ा थाना बादलपुर, गौतमबुद्धनगर उम्र करीब 24 वर्ष।

गिरफ्तार करने वाली टीमः

1.प्रभारी निरीक्षक ज्ञान सिंह थान जारचा, गौतमबुद्धनगर।
2.व0उ0नि0 निरीक्षक उमेश कुमार थाना जारचा, गौतमबुद्धनगर ।
3.उ0नि0 निरीक्षक दिनेश मलिक थाना जारचा, गौतमबुद्धनगर।
4.उ0नि0 शिव प्रताप सिंह थाना जारचा, गौतमबुद्धनगर।
5.उ0नि0 नीलकंठ थाना जारचा, गौतमबुद्धनगर।
6.उ0नि0 दीपक उदैनियां थाना जारचा, गौतमबुद्धनगर।
7.उ0नि0 सचिन खोकर थाना जारचा, गौतमबुद्धनगर।
8.हे0का0 विनय कुमार सर्विलांस सैल, ग्रे0नो0 गौतमबुद्धनगर।
9.आरक्षी सागर चौधरी थाना जारचा, गौतमबुद्धनगर।
10.आरक्षी गौरव कुमार थाना जारचा, गौतमबुद्धनगर।
11.आरक्षी महफूज अली थाना जारचा, गौतमबुद्धनगर।

 1,904 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.