नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा, 13 नवम्बर।

नोएडा सेक्टर 34 के नर विहार -1 अपार्टमेंट में दीवाली की रात में लगी आग को आईजीएल की टीम ने तुरंत एक्शन लेते हुए बुझाया। आगजनी की घटना के 10 मिनट में आईजीएल टीम ने मौके पर पहुंचकर कर आग को काबू किया। जिसमें पांच फायर सिलेंडर इस्तेमाल किए गए।

मिली सूचना के अनुसार सेक्टर 34 नोएडा, नर विहार – 1, अपार्टमेंट में दिनांक 12 नवंबर 2023 दिवाली की रात तकरीबन रात्रि 11:00 पर आग लगने की सूचना मिली और सूचना मिलते ही आईजीएल ऑपरेशन एंड मेंटेनेंस टीम ने मौके पर जाकर आग बुझाने का प्रयास किया और फायर ब्रिगेड पहुंचने से पहले ही आग को बुझा दिया। आग लगने के कारण सेकंड फ्लोर पर स्थित मकान में वाशिंग मशीन, इनवर्टर, गीजर इत्यादि जलकर खाक हो गए।

डीडीआरडब्लूए अध्यक्ष श्री एनपी सिंह ने सोमवार को आईजीएल ऑपरेशन एंड मेंटेनेंस टीम, जोनल हेड श्री देवेंद्र सिंह और नर विहार सोसायटी के निवासी श्री अतुल सरीन से मुलाकात की और घटना की विस्तृत जानकारी ली।

बातचीत के दौरान श्री देवेंद्र सिंह द्वारा बताया गया कि शहर में जहां भी आग लगती है उसकी सूचना फायर डिपार्टमेंट के साथ-साथ आईजीएल कंपनी को भी दी जाती है । श्री देवेंद्र सिंह ने बताया कि दीपावली के मद्देनजर आईजीएल कंपनी द्वारा आगजनी की घटना में मदद करने हेतु 8 टीमें बनाई गई थी। 8 टीम नोएडा शहर में विभिन्न जगहों पर मौजूद थी। ताकि जब भी खबर मिले टीम मौके पर तुरंत पहुंच सके और गैस लाईन की सेफ्टी कर सके।

श्री देवेंद्र जी द्वारा बताया गया कि आईजीएल ऑपरेशन एंड मेंटेनेंस टीम के पास आग पर काबू करने के लिए फायर सिलेंडर इत्यादि गाड़ी में ही मौजूद थे। जैसा कि हम सभी को मालूम है जब शहर में कहीं भी आग लगती है उसकी सूचना पुलिस विभाग के साथ-साथ आईजीएल कंपनी को भी दी जाती है ताकि जहां कहीं भी आग लगी है वहां आईजीएल की लाइन को तुरंत बंद किया जाए जिससे आग अधिक न फैल सके।

आग लगने की सूचना फायर विभाग के साथ-साथ आईजीएल कंपनी को भी दी गई। सूचना मिलते ही आईजीएल ऑपरेशन एंड मेंटेनेंस टीम ने तुरंत रिस्पांस दिखाते हुए 10 मिनट के अंदर मौके पर पहुंचकर आग को बुझाने का प्रयास किया और आईजीएल की लाइन को बंद किया और फायर डिपार्मेंट के पहुंचने से पहले ही आग बुझाने के 5 सिलेंडरों का इस्तेमाल करते हुए आज को बुझा दिया।डीडीआरडब्लूए फेडरेशन आईजीएल टीम को इसने बेहतरीन कार्य के लिए बधाई देता है और जल्द ही इस टीम को सम्मानित करने का भी ऐलान करता है।

 10,185 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.