नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा, 14 नवम्बर।

दीपावली के पावन पर्व पर मनभेद और मतभेद मिटाने को गौतम बुध नगर के सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा अपनी पत्नी उमा शर्मा के साथ पूर्व विधायक नवाब सिंह नगर के घर पहुंचे और उन्हें दिवाली की शुभकामनाएं दी उन्होंने काफी समय एक दूसरे के साथ बिताया और फोटो सोशल मीडिया पर शेयर भी की।

2024 के चुनाव के संदर्भ में दोनों नेताओं के बीच सौहार्द पूर्ण वातावरण में हुई मुलाकात की पूरे गौतम बुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र में चर्चा है। उल्लेखनीय है कि जब जब चुनाव आता है तब तब डॉ महेश शर्मा के साथ ही दादरी के पूर्व विधायक नवाब सिंह नागर की चर्चा जरूर होती है। 2019 कि चुनाव में भी नवाब सिंह नागर ने लोकसभा के लिए अपनी दावेदारी की थी। अब 2024 के लोकसभा में भी नवाब सिंह नागर प्रमुख रूप से अपनी दावेदारी पार्टी हाई कमान के सामने रख चुके है वे noidakhabar.com के साथ इंटरव्यू में स्पष्ट शब्दों में गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र में अपनी दावेदारी की बात रख चुके हैं। उन्होंने एक बात जरूर स्पष्ट की कि यदि बीजेपी ने उन्हें यहां से टिकट नही दिया और दूसरी पार्टी से उन्हें प्रस्ताव आता है तब वे किसी दूसरी पार्टी में ना तो जाएंगे और ना ही चुनाव लड़ेंगे। नवाब सिंह नागर ने कहा कि बीजेपी को नोएडा में स्थापित करने की नींव उन्होंने रखी। उसके बाद पार्टी ने उन्हें इतना सम्मान दिया है वे हमेशा इसी पार्टी में रहना चाहेंगे।

उनकी इस साफगोई की भी हर जगह चर्चा है। नवाब सिंह नागर 1996 से 2007 तक दादरी विधानसभा से बीजेपी के विधायक रहे थे। तब से उनकी सक्रियता में कोई कमी नही आई है। अब भी वे जनता के बीच उतने ही लोकप्रिय हैं। ऐसे समय मे सांसद डॉ महेश शर्मा का नवाब सिंह नागर के घर जाकर उनके साथ दीपावली की शुभकामनाएं देना वैसे तो शिष्टाचार की बात है मगर इसके कई मायने हैं।

नवाब सिंह नागर के साथ दीवाली मिलन कर डॉ महेश शर्मा ने 2024 के चुनाव अभियान की शुरुआत कर दी है। उल्लेखनीय है कि दो महीने पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को नोएडा आगमन पर उन्हें अपने घर आमंत्रित कर राजनीतिक रूप से पहला कदम उठाया। जब अमित शाह डॉ महेश शर्मा के घर आए तब बीजेपी के गौतमबुद्ध नगर लोकसभा से जुड़े सभी दिग्गज नेता एक साथ नजर आए थे। अगर राजनीतिक परिदृश्य के बदलाव की बात करें तो 2009 , 2014 व 2019 में जितने भी बीजेपी के सामने दिग्गज विपक्षी नेता थे सभी बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। यह बीजेपी की रणनीति है। इनमे सुरेन्द्र सिंह नागर, वेदराम भाटी, धीरेन्द्र सिंह, नरेंद्र भाटी, डॉ वी एस चौहान आदि अब बीजेपी को वोट दिलाने और जिताने में जुटे हैं। ऐसे में 2024 के चुनावी माहौल को नवाब सिंह नागर और डॉ महेश शर्मा का दीवाली मिलन खास तस्वीर प्रस्तुत करता है।

 

(विनोद शर्मा नोएडा खबर डॉट कॉम के लिए)

 39,825 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.