नोएडा खबर

खबर सच के साथ

एटा/नोएडा, 14 नवम्बर। पीएम ने घर घर जल की योजना बड़े उत्साह से शुरू कराई थी। इसे लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी अधिकारियों के जरिये पूरा कराने की कोशिश की मगर अफसरों ने पीएम व सीएम की इस महत्वकांक्षी योजना का क्या हाल किया है इसकी हकीकत एटा जिले के बरौलिया गांव में देखी जा सकती है।

बरौलिया निवासी और नोएडा के जाने माने पर्यावरणविद व फोनरवा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रहे पवन यादव ने बताया कि ये सरकार की हर घर जल योजना है, यहां अभी तक न टंकी न पाइप डाली गई हैं और गलियों को खोदकर हर घर जल पहुंचने वाले गांव की सूची में पहुंचा दिया।

दीवाली के मौके पर गांव पहुंचे पवन यादव ने यह हकीकत मीडिया तक पहुंचाते हुए जानकारी शेयर करते हुए बताया कि ग्राम बरौलिया, जनपद एटा, उत्तर प्रदेश में ये हर घर जल योजना के अंतर्गत 6 माह से गांव की सभी गलियों को खोदकर छोड़ दिया गया है। न अभी टंकी बनी न पाइप आए, बस गलियों को खोदकर पाइप डालने के लिए छोड़ दिया गया है। जिससे आए दिन गिरकर लोग घायल हो रहे है। रात में लोगो का निकलना मुश्किल है। मोटर साइकिल सवार तो रोज गिर रहे है।
जब उन्होंने गांव की गलियों को अधर में पड़े देखा तब सभी गांव वालो को प्रेरित करके छोटे व युवाओं को जोड़कर  श्रमदान करके खुद भरना शुरू कर दिया। फिर से सड़कों को भर दिया गया मगर घर घर तक जल से नल प्रोजेक्ट अभी भी अधर में है। खास बात यह है कि इस गांव में पवन यादव की पहल पर जिले की पहली गांव लाइब्रेरी खुल गई है।

 14,234 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.