नोएडा खबर

खबर सच के साथ

गाजियाबाद : जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल चौधरी का 17 वे दिन आमरण अनशन जारी, अब देश भर में होंगे धरने

1 min read

गाजियाबाद, 14 नवम्बर।

जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल चौधरी के आमरण अनशन के 17 वें दिन सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता अश्वनी उपाध्याय और उत्तर प्रदेश सरकार में दर्जा प्राप्त मंत्री संजीव सिक्का ने अनशन स्थल पर आकर समर्थन दिया। धरना स्थल पर आहुत संगठन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की आपातकालीन बैठक में देशभर के सभी राज्यों और जिलों में शीघ्र धरना-प्रदर्शन की योजना पर मंथन किया गया।

गाजियाबाद स्थित लाजपत नगर के सामुदायिक भवन में जारी जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल चौधरी के आमरण अनशन के 17 वें दिन सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता अश्वनी उपाध्याय और उत्तर प्रदेश सरकार में दर्जा प्राप्त मंत्री संजीव सिक्का ने धरना स्थल पहुँचकर अनशन को समर्थन दिया। वहीं आज धरना स्थल पर आहुत संगठन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की आपातकालीन बैठक में निर्णय हुआ कि अनशन के समर्थन में देशभर के सभी राज्यों और जिलों में अगले सप्ताह से धरना-प्रदर्शन प्रारम्भ किया जाएगा। इसकी तिथि की घोषणा बुधवार को प्रस्तावित वर्चुअल बैठक के बाद की जाएगी।

ज्ञात रहे कि जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर साहिबाबाद के लाजपत नगर स्थित सामुदायिक भवन में जारी आमरण अनशन के 16 वें दिन कल संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल चौधरी को प्रधानमंत्री जी के सलाहकार से सकारात्मक वार्ता हुई थी।

उधर त्यौहारों के बावजूद अनिल चौधरी के अनशन के 17 वें दिन सामुदायिक भवन में बड़ी संख्या में लोगों का जमावड़ा लगा रहा। ना केवल दिल्ली-एनसीआर, पश्चिमी उत्तर प्रदेश अपितु पूरे देशभर के लोग जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर धरना स्थल पहुँचने लगे हैं। स्थानीय नागरिक भी अब बड़ी संख्या में धरने में शामिल हो रहे हैं।

 14,720 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.