नोएडा खबर

खबर सच के साथ

राजस्थान में कांग्रेस ने 5 साल विकास की बजाय गहलोत-पायलट विवाद में ही बिता दिए -गोपाल अग्रवाल

1 min read

उदयपुर/नोएडा, 18 नवम्बर।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने कहा है कि राजस्थान प्रदेश के बारे में कहीं भी चर्चा होती है तो सुनने में यही आता है महिला सुरक्षा, नारी उत्पीड़न,पेपरलीक या फिर गहलोत पायलट की कुर्सी की आपस की लड़ाई में पूरे 5 वर्ष गहलोत सरकार ने बिता दिए। गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने कहा कि आज देश मोदी जी के नेतृत्व में कहां से कहां पहुंच गया किसी भी क्षेत्र में हो चाहे अर्थव्यवस्था हो  या जनकल्याणकारी योजना को जन-जन तक पहुंचाने की बात हो या भारत का स्वाभिमान पूरी विश्व में बढ़ाने की बात हो।जहां पर भी डबल इंजन की सरकार होती है और प्रदेश की सरकार केंद्र के सहयोग के साथ काम करती है तो प्रदेश का चौमुखी विकास का मार्ग प्रशस्त होता है, आमजन को भी सरकारी योजनाओ का पूरी तरह से लाभ प्राप्त होता है।
आज राजस्थान की आर्थिक हालात देखें तो पूरी तरह से नष्ट भ्रष्ट हो गई है।

भारतीय जनता पार्टी मीडिया सेंटर पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपालकृष्ण अग्रवाल ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए बताया कि राजस्थान सरकार का कुल खर्चा 297000 करोड़ रुपये है और 93766 करोड़ रुपये का कर्ज भार प्रदेश पर है । सरकार की कुल आय का 56% स्थाई खर्चा है तो आम जनता के लिए जनहित कार्यों एवं आर्थिक विकास के लिए बहुत कम बचता है, इसी से अनुमान लगा ले कि गहलोत सरकार ने 5 वर्षों में क्या विकास किया होगा ।

प्रदेश सरकार चुनावी घोषणा तो कर रही हैं लेकिन उसका कोई बजट में प्रावधान नहीं दिखाई देता है। क्या इससे प्रदेश की आर्थिक स्थिति और बदहाल नहीं होगी।

पिछले 9 वर्षों में मोदी सरकार ने भारत की अर्थव्यवस्था को बहुत मजबूत किया है, पहले की कांग्रेस सरकार में भारत की अर्थव्यवस्था विश्व के निचले दसवे स्थान पर थी वह आज विश्व की पांचवी मजबूत अर्थव्यवस्था के रूप में उभरी है । आने वाले वर्षों में मोदी जी ने गारंटी दी है कि वह विश्व की तीसरी बड़ी आर्थिक अर्थव्यवस्था बना देंगे। मोदी सरकार हमेशा ही अपने संसाधनों की वृद्धि करके अपने संकल्पों को पूरा करती है । यह है मोदी गारंटी । हम अंत्योदय के रूप में सभी योजनाओं का पैसा सीधे ही लाभार्थी के बैंक खाते में डालते है, इससे भ्रष्टाचार बिल्कुल ही जीरो प्रतिशत हो गया है , मोदी सरकार ने देश मे 11 करोड़ शौचालय, 3.50 करोड़ प्रधानमंत्री आवास योजना, 90 करोड़ भारतवासियों को निशुल्क का राशन, 8.50 करोड़ उज्जवला गैस कनेक्शन के द्वारा आमजन को लाभ दिया।

मोदी सरकार द्वारा भ्रष्टाचार ख़त्म करने से आर्थिक संसाधनों में काफी वृद्धि हुई और प्रदेश सरकारों को 42% हिस्सा केंद्र सरकार देती हैं । इसके अतिरिक्त भी केंद्र सरकार राज्यों को बहुत सारी योजनाओं के लिए सीधा पैसा देती । जो प्रदेश सरकार केंद्र सरकार के साथ सहयोग करती है निश्चित रूप से उस प्रदेश का विकास तीव्र गति से होता, वहीं गैर भाजपा राज्य सरकार जब केंद्र से टकराव रखती है जैसे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री करती है । वह कहती हैं, आप हमें फंड दे दीजिए हम हमारे राज्य के किसानों को पैसा देंगे जबकि केंद्र कहता है कि हमें बैंक अकाउंट नंबर दे दो ताकि हम किसान सम्माननिधि का पैसा सीधा उनके खाते में जमा कर दें और भ्रष्टाचार रोक सके। लेकिन अपने हठधर्मिता के कारण वहां के किसान प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि सहायता से वंचित रह जाते हैं । इसलिए हम राजस्थान की जनता से अपील करते हैं कि भारतीय जनता पार्टी की राज्य में सरकार बनाकर डबल इंजन की सरकार का फायदा उठाएं।

पत्रकारों द्वारा पूछने पर अगर राजस्थान की कांग्रेस सरकार दिवालिया है तो केंद्र सरकार उसे दिवालिया क्यों नहीं घोषित करती तो श्री अग्रवाल ने बताया कि इस प्रकार दिवालिया घोषित करने का भारतीय संविधान में कोई प्रावधान नहीं है, अगर इस प्रकार का प्रावधान होता तो पंजाब और राजस्थान की सरकार कभी की दिवालिया घोषित हो चुकी होती।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जो गारंटी दी जाती है उसके लिए आर्थिक संसाधनों का पहले ही बजट में व्यवस्था होती हैं।

उन्होंने बताया की गहलोत एवं पायलट का झगड़ा जग जाहिर, राजस्थान की कांग्रेस की सरकार हमेशा अव्वल रही, महिला उत्पीड़न,खनन भ्रष्टाचार, पेपर लीक,लचर कानून व्यवस्था एवं तुष्टिकरण की नीति में, इसके अलावा राज्य सरकार की कोई उपलब्धि नहीं दिखाई देती है, इसलिए वह मीडिया के माध्यम से उदयपुर एवं प्रदेश की जनता का आव्हान करते हैं कि 25 नवंबर को होने वाले चुनाव में भाजपा को मत एवम समर्थन देकर राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाएं ।
प्रेस वार्ता में संभाग मीडिया संयोजक चंचलकुमार अग्रवाल व उदयपुर शहर विधानसभा मीडिया संयोजक अशोक आमेटा उपस्थित थे।

 11,234 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.