नोएडा खबर

खबर सच के साथ

सीईओ नोएडा ने सेक्टर 6 में विभिन्न विभागों का निरीक्षण किया, गैर हाजिर कर्मियों का एक दिन का वेतन काटा

1 min read

नोएडा, 29 नवम्बर।

नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालिका अधिकारी डॉ लोकेश एम ने ऐसे कर्मियों की सूची तैयार करने को कहा है जिन्हें एक विभाग में काम करते हुए 3 वर्ष या उससे अधिक हो गए हैं उनके अन्यत्र ट्रांसफर की तैयारी की जा रही है।

मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने बुधवार को सेक्टर -6 कार्यालय परिसर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान सीईओ ने प्राधिकरण के औद्योगिक, संस्थागत, वाणिज्यिक व भवन विभाग में निरीक्षण किया जहाँ बड़ी संख्या में प्राधिकरण कर्मी गैरहाजिर पाये गये| सी.ई.ओ. द्वारा इस पर गहरी अप्रसन्नता जाहिर की गयी व अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी (एसपी) को अनुपस्थित कर्मचारियों, अधिकारियों का आज का वेतन काटने के निर्देश दिये|

इसके अतिरिक्त सीईओ ने परिसंपत्ति विभागों द्वारा जारी किए जाने वाले धारा-10 एवं वाणिज्यिक उपयोग के के नोटिस का संज्ञान लिया गया । इस मामले में उनके समक्ष  विभागीय स्तर पर इनके दुरुपयोग की निरन्तर शिकायतें प्राप्त हो रही थीं। इस संबंध में इनके द्वारा जारी किए वाले नोटिस संबंधी रिकॉर्ड के बारे में जानकारी चाही गई कि विभागों द्वारा किस परिसंपत्ति को किस तिथि में नोटिस जारी किए गए हैं। किसी भी विभाग में इस संबंध में समेकित रिकॉर्ड/ रजिस्टर का अभाव मिला।

इन प्रकरणों में संबंधित अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी स्तर पर भी जानकारी ना होने पर सीईओ द्वारा रोष प्रकट करते हुए निर्देश दिये गये कि सभी परिसंपत्ति विभाग आवंटियों को जारी किए जाने वाले धारा-10 एवं वाणिज्यिक उपयोग के नोटिस के रिकॉर्ड पृथक रूप से अनुरक्षित रखें तथा आवंटियों के हित सर्वोपरि रखते हुए कार्य करें ।

वित्त नियन्त्रक से नोटिस जारी किए उपरांत नोटिस वापसी के मद में प्राप्त होनी वाली धनराशि के संबंध में रिपोर्ट प्रस्तुत करने हेतु निर्देश दिये गये। इसके अतिरिक्त मिक्स्ड लैंड यूज़ के प्रकरणों में आवेदनों के निस्तारण में अनियमितता तथा देरी के संबंध में संबंधित अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी को भूखंडवार लंबित आवेदनों तथा अध्ययन स्थिति संबंधी आख़्या प्रस्तुत करने हेतु निर्देश दिये गये

निरीक्षण के दौरान औद्योगिक विभाग में कार्य असंतोषजनक पाये जाने पर श्री दीपक कुमार एवं श्रीमती सारिका गुप्ता, सहायक को विभाग से अन्यत्र हस्तांतरित करने तथा कार्यालय अनुरूप परिधान ना होने पर श्री राजेश गौतम, सहायक को चेतावनी जारी करने के निर्देश दिये गये। साथ ही अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी, कार्मिक को विभागवार ऐसे कर्मियों की सूची बनाने हेतु निर्देश दिया जिन्हें उस विभाग में 3 वर्ष या उससे अधिक हो चुके हों।

 4,455 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.