नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा, 30 नवम्बर।

दादरी के निकट रूपवास गांव में बुधवार को किसान नेता चौधरी बिहार सिंह फाउंडेशन द्वारा उनकी पुण्यतिथि पर उनकी कांस्य प्रतिमा का अनावरण किया गया इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री और फरीदाबाद के सांसद कृष्णपाल गुर्जर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए गौतम बुद्ध नगर के सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉक्टर महेश शर्मा ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़, पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ संजय सिंह भी मौजूद रहे। इस अवसर पर एक प्रवेश द्वार और पब्लिक लाइब्रेरी का भी लोकार्पण किया गया।

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि चौधरी बिहारी सिंह को बागी इसलिए कहा जाता था कि वह सच की राह पर थे और सच बोल कर बागी का तमगा हासिल करना इतना आसान नहीं है। यह लंबे संघर्ष, त्याग व ईमानदारी के कारण ही मिला। ऐसे नेता बिरले ही होते है।

डॉ महेश शर्मा ने कहा कि वे 41 साल से नोएडा की जमीन से जुड़े। चौधरी बिहारी सिंह का व्यक्तित्व इतना बड़ा था कि वह सत्ताधारी सरकार हो या कोई भी बड़ा दिग्गज संघर्ष करने से कभी नहीं चुके उन्होंने हर ऐसे व्यक्ति को आवाज दी जिसे उनकी जरूरत थी चाहे वह दूध कारोबारी हो एनटीपीसी के किसान हो या नोएडा ग्रेटर नोएडा के भूमि अधिग्रहण से प्रभावित किसान उन्होंने हर एक की मदद की। विशिष्ट अतिथि सुनील जाखड़ और डॉ संजय ने किसान नेेेता को याद किया।

इस कार्यक्रम में पूर्व विधायक व मंत्री नवाब सिंह नगर पूर्व विधायक दादरी सतवीर गुर्जर  समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजकुमार भाटी भाजपा नेता राधाचरण भाटी देवेंद्र खटाना ने चौधरी बिहारी सिंह से जुड़े अपने संस्मरणों को जनता के साथ शेयर किया। कार्यक्रम में चौधरी बिहारी सिंह फाउंडेशन की अध्यक्ष वी चौधरी बिहारी सिंह जी की पत्नी रजनी देवी के साथ ही बिहारी सिंह के पुत्र जितेंद्र कसाना और यतेंद्र कसाना भी मौजूद रहे उन्होंने अपने पिता की पद चिह्नों पर चलने का संकल्प लिया। महेंद्र सिंह अवाना ने मंच का संचालन किया। इस कार्यक्रम में धीरज सिंह, दादरी नगर पालिका की चैयरमेन गीता पंडित, त्रिलोक शर्मा व  बिजेंद्र भाटी आदि मौजूद रहे।

 22,628 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.