नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा में सीटू नेता पर हुए हमले के विरोध में 11 जनवरी को पूरे एनसीआर में सीटू का प्रदर्शन

1 min read

ग्रेटर नोएडा, 10 जनवरी।

ग्रेटर नोएडा में सीटू नेता गंगेश्वर दत्त शर्मा पर हमले के विरोध में 11 जनवरी को पूरे एनसीआर क्षेत्र में सीटू कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन करेंगे।

गैर कानूनी तरीके से कर्मचारियों को नौकरी से निकाले जाने एवं सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा के ऊपर जानलेवा हमले के विरोध में 4 जनवरी 2024 से ही मैसर्स- मानिताऊ इक्यूपमेंट इण्डिया प्रा०लि०, ग्रेटर नोएडा के कर्मचारी आंदोलन पर है और कंपनी पर रात दिन धरना जारी है जो आज भी जारी रहा।

मंगलवार को अस्सिटेंट लेबर कमिश्नर व एसीपी सूरजपुर की मध्यस्थता में देर रात्रि तक समस्या का समाधान निकालने के लिए वार्ता चली लेकिन कंपनी प्रबंधकों के हठधर्मिता पूर्ण रुख की वजह से वार्ता विफल हो गई। वही उक्त मसले को लेकर सीटू दिल्ली एनसीआर राज्य कमेटी की बैठक बी टी आर भवन नई दिल्ली पर राज्य महासचिव कामरेड अनुराग सक्सैना व अध्यक्ष वीरेंद्र गौड़ के नेतृत्व में संपन्न हुई।  बैठक में कंपनी प्रबंधकों द्वारा ठेकेदार/ गुंडो से मजदूर एवं मजदूर नेता सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा के ऊपर कराए गए कातिलाना हमले की कड़ी निंदा किया और बैठक में तय किया गया कि उपरोक्त घटना को लेकर पूरे दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में जन जागरण अभियान चलाकर बड़ा आंदोलन किया जाएगा जिसकी शुरुआत 11 जनवरी 2024 को पूरे एनसीआर क्षेत्र में सभी मल्टीनेशनल उद्योगों के गेटों पर विरोध प्रदर्शन किए जाएंगे।
सीटू जिला महासचिव रामसागर ने बताया कि 6 जनवरी 2024 को जनपद की विभिन्न ट्रेड यूनियनों व किसान संगठनों व महिला संगठन के कार्यकर्ताओं ने गंगेश्वर दत्त शर्मा के ऊपर हमला करने वाले में शामिल सभी लोगों पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने, घटना के समय मौजूद पुलिस कर्मियों को सस्पेंड करने और निकल गए सभी कर्मचारी को कार्य पर भिजवाने की मांग पर पुलिस कमिश्नरी सूरजपुर ग्रेटर नोएडा पर प्रदर्शन किया था जिस पर पुलिस अधिकारियों द्वारा कार्रवाई करने के लिए एक-दो दिन का समय मांगा था लेकिन कई दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई है इसलिए हमारी जिला कमेटी ने अपनी बैठक कर 17 जनवरी 2024 को जिलाधिकारी गौतम बुध नगर कार्यालय सूरजपुर ग्रेटर नोएडा पर धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन देने का निर्णय लिया है। उन्होंने उक्त प्रदर्शन में जनपद के मजदूर किसान महिला संगठन के सभी पदाधिकारीयों/ कार्यकर्ताओं से शामिल होने की अपील भी किया। सीटू उपाध्यक्ष मुकेश कुमार राघव ने कहा उपरोक्त घटना पर हम चुप नहीं बैठेंगे जब तक न्याय नहीं मिलेगा संघर्ष जारी रहेगा।

 6,984 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.