नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा, 7 फरवरी।

गौतम बुध नगर जिले में नोएडा ग्रेटर नोएडा एनटीपीसी और असल प्रोजेक्ट से जुड़े किसानों की समस्याओं को लेकर के  भारतीय किसान परिषद के अध्यक्ष सुखबीर खलीफा के नेतृत्व में संयुक्त किसान मोर्चा 8 फरवरी को दिल्ली कुछ करने की तैयारी कर रहे हैं इस आंदोलन के लिए सभी संगठनों को दोपहर 12:00 बजे महामाया फ्लाईओवर के नीचे पहुंचने का आह्वान किया गया है इससे स्पष्ट है कि 8 फरवरी को दोपहर महामाया फ्लाईओवर के नीचे किसान संगठनों के लोगों के इकट्ठा होने के कारण दिल्ली नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर जाम लगेगा इससे निपटने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को ट्रेफिक एडवाइजरी जारी की है। पुलिस और किसानों के बीच भिड़ंत भी हो सकती है।

यह है ट्रैफिक पुलिस की एडवाईजरी

संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में किसानों की समस्याओं को लेकर दिल्ली कूच किया जाना प्रस्तावित है। उक्त कार्यक्रम के दौरान गोलचक्कर चौक सैक्टर-15 से सैक्टर-06 चौकी चौक तक तथा संदीप पेपर मिल चौक से हरौला चौक तक मार्ग पर यातायात का आगमन पूर्णतः प्रतिबन्धित किया जायेगा। धरना प्रदर्शन के दृष्टिगत गोलचक्कर चौक सैक्टर-15, रजनीगंधा चौक, सैक्टर-06 चौकी चौक, झुण्डपुरा चौक, सैक्टर-8/10/11/12 चौक, हरौला चौक से आवश्यकतानुसार यातायात का डायवर्जन किया जायेगा। वाहन चालक यातायात असुविधा से बचने हेतु निम्नलिखित मार्गाें का प्रयोग कर गन्तव्य की ओर जा सकते है।

1-गोलचक्कर चौक सैक्टर-15 से संदीप पेपर मिल चौक होकर झुण्डपुरा चौक की ओर जाने वाला यातायात गोलचक्कर चौक सैक्टर-15 से रजनीगंधा चौक होकर गन्तव्य को जा सकेगा।

2-झुण्डपुरा चौक से संदीप पेपर मिल चौक होकर गोलचक्कर चौक सैक्टर-15 की ओर जाने वाला यातायात झुण्डपुरा चौक से सैक्टर-8/10/11/12 चौक होकर गन्तव्य को जा सकेगा।

3-संदीप पेपर मिल चौक से हरौला चौक होकर जाने वाला यातायात रोहन मोटर्स तिराहा, आईजीएल चौक सैक्टर-01 से गोलचक्कर चौक अथवा अशोक नगर होकर गन्तव्य को जा सकेगा।

4-हरौला चौक से संदीप पेपर मिल चौक की जाने वाला यातायात हरौला चौक से सैक्टर-16 मार्किट कट होकर गन्तव्य को जा सकेगा।

5-गोलचक्कर चौक से रजनीगंधा चौक होकर सैक्टर-18, 27, 37 आदि की ओर जाने वाला यातायात यथावत गन्तव्य को जा सकेगा।

6-नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से अथवा एम0पी0-01 मार्ग से डीएनडी होकर दिल्ली की ओर जाने वाला यातायात डीएनडी पर यातायात अवरोध उत्पन्न होने की स्थिति में चिल्ला रेड लाईट से गन्तव्य को जा सकेगा।

7-नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से चिल्ला रेड लाईट होकर दिल्ली की ओर जाने वाला यातायात चिल्ला रेड लाईट पर यातायात अवरोध उत्पन्न होने की स्थिति में डीएनडी से गन्तव्य को जा सकेगा।

8-नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से आकर महामाया फ्लाई ओवर से डीएनडी, चिल्ला होकर दिल्ली जाने वाला यातायात चिल्ला, डीएनडी पर यातायात अवरोध उत्पन्न होने की स्थिति में महामाया फ्लाई से कालिन्दी कुंज होकर गन्तव्य को जा सकेगा।

9-नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से आकर महामाया फ्लाई ओवर से डीएनडी, चिल्ला होकर दिल्ली जाने वाला यातायात चिल्ला, डीएनडी पर यातायात अवरोध उत्पन्न होने की स्थिति में चरखा गोलचक्कर से सैक्टर-94 अण्डरपास होकर महामाया फ्लाई ओवर से सैक्टर-37, 18, 16, 15 से अशोक नगर होकर गन्तव्य को जा सकेगा।

10-नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से आकर डीएनडी, चिल्ला होकर दिल्ली जाने वाला यातायात चिल्ला, डीएनडी पर यातायात अवरोध उत्पन्न होने की स्थिति में दलित प्रेरणा स्थल गेट नं0-02 सैक्टर 95 (बर्ड फिडिंग प्वाईंट) के निकट फिल्मसिटी फ्लाई ओवर से सैक्टर 18 चढने वाले लूप से सैक्टर-18, 16, 15 से अशोक नगर अथवा एलीवेटेड रोड होकर सैक्टर-60, 62, एन0एच0-24 होकर गन्तव्य को जा सकेगा।
11-आपातकालीन वाहनों को डायवर्जन के दौरान सुरक्षित गन्तव्य की ओर भेजा जायेगा।

यातायात असुविधा उत्पन्न होने पर यातायात हेल्प लाइन नम्बर 9971009001 पर सम्पर्क कर सकते है। कृपया असुविधा से बचने हेतु वैकल्पिक मार्गाें का प्रयोग करे।

 11,975 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.