नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा, 12 फरवरी।

नोएडा शहीद स्मारक संस्थान का 23वां वार्षिक दिवस 14 फरवरी बुधवार को सुबह 10 बजे से मनाया जाएगा। स्मारक की ‘स्मारिका 2024’ का विमोचन मुख्य अतिथि एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी पीवीएसएम एवीएसएम वीएम एडीसी, वायुसेनाध्यक्ष द्वारा होगा।

मुख्य अतिथि और उनकी पत्नी श्रीमती नीता चौधरी का स्वागत श्रीमती सुमन बख्शी और लेफ्टिनेंट जनरल जीएल बख्शी (वी), अध्यक्ष और लेफ्टिनेंट जनरल एसके सिंह, पीवीएसएम, यूवाईएसएम, एवीएसएम, कार्यकारी निदेशक और कार्यकारी समिति के सदस्य करेंगे। समारोह का मुख्य उद्देश्य स्थानीय युवाओं को प्रेरित करने के लिए सैनिक और नागरिकों को एक मंच पर लाना है, जिसकी आम आदमी कभी भी पूरी तरह से कल्पना नहीं कर सकता है।
यह समारोह सशस्त्र बलों की परंपराओं को ध्यान में रखते हुए, सैन्य सटीकता के साथ और गंभीर और गरिमापूर्ण तरीके से आयोजित किया जाता है। मुख्य अतिथि पुष्पांजलि अर्पित करेंगे, उसके बाद लेफ्टिनेंट जनरल भवनीश कुमार, वीएसएम, जीओसी दिल्ली क्षेत्र, मेजर जनरल अरविंद यादव, एडीजी, रियर एडमिरल अरविंद रावल, निदेशक और एयर कमोडोर एस तोमर, एओसी वायु सेना स्टेशन क्रमशः सेना, नौसेना और वायु सेना की ओर से। इसके बाद 41 शहीदों के परिवार, चेयरमैन, डीएम, डीसीपी, अरुण विहार और जलवायु विहार संस्थानों के प्रमुख, एपीएस के प्रिंसिपल और छात्र; और आम नागरिक उन्हें श्रद्धांजलि देंगे.
त्रिसेवा गार्ड और बुगलर्स उपस्थित रहेंगे। एपीएस का क्वायर ग्रुप गीतों से मनोरंजन करेगा। इसके बाद, एपीएस के लॉन में, अध्यक्ष एक स्वागत भाषण देंगे और मुख्य अतिथि ‘स्मारिका 2024’ का विमोचन करेंगे, जिसके बाद विशिष्ट सभा को उनका संबोधन होगा। श्रीमती नीता चौधरी शहीदों के परिवारों से बातचीत करेंगी और संस्था की ओर से पीबीओआर के एनओके को उपहार वितरित करेंगी। वायुसेना का बैंड मार्शल धुनें बजाएगा।

 14,274 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.