नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा में किसान सभा का जुलूस अवध ग्रीन गोलचक्कर से परीचौक होते हुए ग्रीन गोलचक्कर पर खत्म होगा

1 min read

ग्रेटर नोएडा, 15 फ़रवरी।

किसान सभा के रात दिन के धरने के सत्रहवें दिन सैकड़ो की संख्या में महिला पुरुष किसानों ने धरना प्रदर्शन में हिस्सा लिया।किसान सभा में अपने 10% के मुद्दे सहित अन्य सभी मुद्दों को लेकर देशव्यापी बंद के आह्वान पर जुलूस निकालने का कार्यक्रम रखा है जुलूस अवध ग्रीन गोल चक्कर से शुरू होकर परी चौक होते हुए वापस अवध ग्रीन गोल चक्कर पर ही खत्म होगा।

किसान सभा के जिला अध्यक्ष डॉ रुपेश वर्मा ने धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे देश में किसानों के मुद्दों पर चर्चा हो रही है इसी सिलसिले में किसान सभा ने 8 फरवरी को जबरदस्त आंदोलन किया था जिसके परिणाम में प्रशासन के लोगों ने अधिग्रहण से प्रभावित किसानों के मुद्दों पर उच्च स्तरीय शासन की कमेटी बनाने का 18 फरवरी तक आश्वासन दिया है। पूर्व में भी जून महीने में जेल जाने पर लिखकर प्राधिकरण अधिकारियों ने कमेटी बनाने की बात कही थी परंतु बाद में कमेटी बनाने से इनकार कर दिया था इसलिए किसान प्रशासन के आश्वासन को तब तक पक्का नहीं मान सकते जब तक की कमेटी का नोटिफिकेशन नहीं हो जाता। पुनः वादा खिलाफी करने की आशंका में आंदोलन की व्यापक तैयारी चल रही है।

किसान सभा के संयोजक वीर सिंह नागर ने कहा कि प्राधिकरण की नीयत शुरू से ही खराब रही है किसानों की अधिग्रहित भूमि की एवज में मिलने वाले 10 परसेंट के प्लाट जानबूझकर नहीं दिए गए हैं क्षेत्र के किसानों ने तय किया है कि अब की बार आर पार करके ही छोड़ेंगे। किसान सभा के नौजवान नेता प्रशांत भाटी ने कहा कि प्राधिकरण को किसानों की समस्याओं का समाधान तुरंत करना चाहिए पिछले 26 वर्षों से किसानों के परसेंटेज के प्लाट नहीं दिया जाना प्राधिकरण और सरकार की किसान विरोधी मानसिकता को साबित करता है।

भीम आर्मी आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रविंद्र भाटी ने ऐलान किया है कि पार्टी पूरी ताकत के साथ 16 फरवरी के जुलूस में हिस्सा लेगी यदि प्राधिकरण ने किसानों के 10% के मुद्दे को हल नहीं किया तो पार्टी प्राधिकरण को बंद करने का काम करेंगी।आज के धरने को अजय पाल भाटी, देशराज चौहान नितिन चौहान रोहित चौधरी मोहित नागर जगबीर नंबरदार गबरी मुखिया पप्पू ठेकेदार मनवीर भाटी खानपुर करतार नागर नरेश नागर रईसा बेगम, रीना देवी, पूनम देवी, तिलक देवी, शांति देवी, राजेश देवी, कमलेश देवी, मगन भाटी, राम सिंह इमलिया संजय इमलिया मदनपाल रामपुर यतेंद्र मैनेजर, सुरेश यादव सुरेंद्र यादव दुष्यंत सैन निरंकार प्रधान मोहित भाटी ने संबोधित किया एवं सैकड़ो की संख्या में किसान उपस्थित रहे।

 2,715 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.