नोएडा खबर

खबर सच के साथ

Lनोएडा, 16 फरवरी।

सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के बावजूद भी मजदूरों किसानों ने जलूस निकाल कर जगह-जगह विरोध प्रदर्शन किये।

बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, श्रम कानूनों के उल्लंघन, मजदूर विरोधी लेबर कोड़ों को रद्द करवाने, न्यूनतम वेतन ₹26000 घोषित करवाने, पथ विक्रेता अधिनियम को सही तरीके से लागू करवाने सहित मजदूरों किसानों की कई ज्वलंत मांगो/ मुद्दों को लेकर मजदूर व किसान संगठनों के संयुक्त आह्वान पर 16 फरवरी 2024 को देशव्यापी हड़ताल के तहत सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा, उपाध्यक्ष लता सिंह, सचिव राजकरण सिंह, जनवादी महिला समिति के नेता आशा यादव, चंदा बेगम, रेखा चौहान, पथ विक्रेता कर्मकार यूनियन की अध्यक्ष पूनम देवी, वरिष्ठ पदाधिकारी मंजू साह, हरी गुप्ता, रामेश्वर स्वामी, सीपीएम नेता भीकू प्रसाद, दुर्गाराम, विजय गुप्ता आदि दर्जनों कार्यकर्ताओं को पुलिस ने सीटू कार्यालय सेक्टर- 8, नोएडा पर जुलूस निकालने से रोक दिया और सभी को दिनभर कार्यालय पर अरेस्ट करके रखने के बावजूद भी सीटू नेता रामस्वारथ, सुनील पंडित, हुकम सिंह, ऐक्टू नेता अमर सिंह के नेतृत्व में भंगेल से जलूस निकाला जो थाना फेस-2, नोएडा पर विरोध प्रदर्शन सभा के बाद समाप्त हुआ।

एनटीपीसी दादरी पर सीटू नेता जोगेंद्र सिंह सैनी, पारस रजक के नेतृत्व में जुलूस निकाला जो अंबुजा सीमेंट कंपनी पर विरोध सभा के बाद समाप्त हुआ। यूसुफपुर चक साहबेरी ग्रेटर नोएडा वेस्ट में सीटू नेता नरेंद्र पांडे, धर्मेंद्र गौतम, उपेंद्र गुप्ता विमल गुप्ता आरपी सिंह हरवीर के नेतृत्व में जुलूस निकाला जो किसान चौक गौड सिटी पर जाकर सभा के बाद समाप्त हुआ। ग्रेटर नोएडा अनमोल इंडस्ट्रीज उद्योग विहार से सीटू नेता मुकेश कुमार राघव, राम सागर, मोहम्मद फिरोज, सुखलाल, संतोष कुमार यादव के नेतृत्व में जुलूस निकाल जिसका समापन डीएम कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन व सभा के बाद समाप्त किया गया।

ग्रेटर नोएडा पर किसान सभा के जिला अध्यक्ष डॉ रुपेश वर्मा के नेतृत्व में बड़ी संख्या में किसानों ने जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। इसी तरह अन्य ट्रेड यूनियनों व किसान संगठनों ने अलग-अलग स्थानों पर विरोध प्रदर्शन किये गए।
सीटू कार्यालय सेक्टर- 8 नोएडा पर एसीपी महोदय ने वेंडर्स की समस्याओं पर माननीय प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन लिया।
सीटू जिला महासचिव रामसागर ने बताया की देशव्यापी हड़ताल जनपद गौतम बुद्ध नगर में सफल रही। प्रदर्शन के माध्यम से सरकार को मजदूरों किसानों ने अपनी ताकत का एहसास करा दिया है की सरकार या तो मजदूर किसानों की मांगो को पूरा करें नहीं तो आने वाले समय में उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।
सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा ने कहा कि यदि सरकार ने मजदूरों किसानों की मांगों को पूरा नहीं किया तो आने वाले समय में और बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

 4,120 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.