नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा, 17 फरवरी।

किसान सभा के दिन रात के धरने के सत्ररह वें दिन किसानों ने जबरदस्त धरना प्रदर्शन किया। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर अखिल भारतीय किसान सभा के दिन रात के धरने प्रदर्शन का लगातार 17 वां दिन था धरने की अध्यक्षता रंगलाल भाटी ने की। संचालन निशांत रावल ने किया धरने को पप्पू ठेकेदार पप्पी भाटी, अजय पाल भाटी, प्रशांत भाटी, मोहित नागर, गुरप्रीत एडवोकेट, भगत सिंह, किसान सभा के सचिव विजेंद्र नागर संयोजक वीर सिंह नागर ने संबोधित किया।

किसान सभा के जिला अध्यक्ष डॉ रुपेश वर्मा ने धरने को संबोधित करते हुए कहा कि प्रशासन ने 18 फरवरी तक किसानों के 10 परसेंट के मुद्दे एवं नए कानून को लागू करने के संबंध में शासन स्तर की हाई पावर कमेटी के नोटिफिकेशन का वादा किया है। इसी के मद्देनजर सभी संगठनों को 19 फरवरी को आमंत्रित किया जा रहा है यदि 18 फरवरी तक जिसमें कि केवल एक दिन का ही वक्त बचा है हाई पावर कमेटी का नोटिफिकेशन नहीं होता है तो आगे के बड़े आंदोलन की घोषणा की जाएगी। अशोक भाटी जिला सचिव ने संबोधित करते हुए कहा कि किसान सभा ने फैसला किया है कि जिले में जनप्रतिनिधियों पर दबाव बनाया जाएगा 10% नहीं तो वोट नहीं का नारा दिया जाएगा।

किसान सभा के नौजवान नेता प्रशांत भाटी ने ऐलान करते हुए कहा कि जिले की राजनीति किसानों के मुद्दों पर तय की जाएगी सत्ताधारी पार्टी को इस बात का एहसास कराया जाएगा कि इस जिले में केवल शहरी लोग ही नहीं रहते ग्रामीण लोग भी रहते हैं शहर उन्हीं की जमीन पर बसा है जिनकी जमीन के ऐवज में केवल 10 परसेंट प्लाट डेवलप होकर मिलना था जिसे आज तक नहीं दिया गया है गुरप्रीत एडवोकेट ने चेतावनी देते हुए कहा कि किसान सभा पंजाब के मोर्चे की तरह मोर्चा लगाने की तैयारी कर रही है लड़ाई आर पार की है जीत कर ही दम लेंगे नौजवान नेता मोहित नागर ने कहा किसान सभा जो लड़ाई शुरू करती है उसे पूरा करके ही छोड़ता है किसान सभा के वरिष्ठ नेता और सचिव पूरे इलाके को किसान सभा के नेतृत्व में जोड़ लिया गया है नए कानून को लागू करा कर ही दम लेंगे अब और शोषण बर्दाश्त नहीं होगा किसानों को बहुत लूट गया है बहुत पीड़ा सही है और नहीं सहेंगे।

आज के धरने में रईसा चौहान तिलक देवी पूनम देवी राजेश देवी कमलेश देवी राम सिंह नागर संजय नागर सुधीर रावल भोजराज रावल केशव रावल मोहित यादव सुरेश यादव सुरेंद्र यादव अमित भाटी रीना भाटी अभय भाटी सुनील भाटी मनवीर भाटी खानपुर, दुष्यंत सेन सैकड़ो की संख्या में महिला पुरुष किसान उपस्थित रहे।

 2,571 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.