नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा, 7 मार्च।
गौतमबुद्ध नगर के सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा ने गुरुवार को गौतमबुद्ध नगर की नोएडा, दादरी  व जेवर विधानसभा के 11 करोड़ 24 लाख रुपये के 124 विकास कार्यों का नोएडा में आयोजित एक कार्यक्रम में लोकार्पण व शिलान्यास किया। यह कार्य 2023-2024 की सांसद निधि के तहत किये गए।
नोएडा विधानसभा
विधानसभा नोएडा क्षेत्र के तिगड़ी कालोनी में 7 लाख, 50 हजार की अनुमानित लागत से इण्टरलाॅकिंग व नाली निर्माण कार्य, 9.980 लाख से छिजारसी कालोनी में इंटरलाॅकिंग व नाली निर्माण के साथ ही चोटपुर कालोनी, बहलोलपुर कालोनी, युसुफपुर चकशाहबेरी, बरौला, हिंडन विहार, तिगड़ी संत देव कालोनी, खाटू श्याम गली चोटपुर कालोनी, सलारपुर, खादर, 25 फुटा रोड बुद्ध विहार व सलारपुर में शिव नगर कालोनी सहित अन्य स्थानों पर 137.00 लाख रू0 की अनुमानित लागत से इंटरलाॅकिंग व नाली का कार्य कराये जा रहे हैं।
दादरी विधानसभा
दादरी विधानसभा में सांसद डा. महेश   शर्मा   जी ने कचैड़ा वारसाबाद, जनकल्याण समिति कुलेसरा, चरनी विहार, छपरौला, चिपियाना बुजुर्ग, दादरी के खंडेरा, सलारपुर कलां, ग्राम दादूपुर, दादरी के सादुल्लापुर रोड, बेगमपुर उर्फ नई बस्ती, भनौता रोजा याकूबपुर, खैरपुर, छपरौला, शंकर विहार फेस-2 व रूपवास में अनुमानित 141.070 लाख रू0 के विकास कार्य कराये जा रहे हैं।
जेवर विधानसभा

जेवर विधानसभा में कराये गये विकास कार्य मााननीय सांसद डा0 महेश शर्मा जी ने ग्रेटर नोएडा के पास स्थित जेवर विधानसभा में भी विकास कार्य जनता को समर्पित किए जेवर विधानसभा में सांसद निधि से 135.670 लाख रू0 से विकास कार्य कराए गए।

डा. महेश  शर्मा ने कहा कि विकास के रास्ते से होकर ही 2047 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का सपना पूरा होगा। इसी के तहत गौतम बुद्धनगर में 11 करोड़ 24 लाख रू0 के 124 विकास कार्यों का आज शिलान्यास व लोकार्पण किया गया और कहा कि कुछ विकास कार्य पूरे हो चुके हैं और कुछ पर तेजी से काम चल रहा है। उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी का आभार जताते हुए कहा कि दोनों ही नेताओं ने उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर को कई विकास योजनाएं दी हैं। इनमें जेवर में बनने वाला एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट, 12 हजार करोड़ से बनने वाला बिजली घर, 1500 करोड़ की लागत से बननी वाली फिल्म सिटी, बोडाकी से परी चैक तक मेट्रो, नोएडा में एलिवेेटिड रोड और म्यूजियम सहित कई ऐसी विकास योजनाएं हैं जो गौतमबुद्धनगर को देश व प्रदेश में अग्रणी बनाती हैं। उन्होंने जनता से अपील की कि वह एक बार फिर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को देश की कमान सौंपे जिससे देश 2047 तक विकसित राष्ट्र बन सके।

कार्यक्रम के दौरान श्री संजय बाली, सांसद प्रतिनिधि, श्री अभिषेक शर्मा, सेवानन्द शर्मा, डी.एन सिंह, रोहित कुमार, नरेश  त्यागी आदि संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहें।

 68,850 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.