नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा : सेक्टर 82 उद्योग विहार में ग्रिट वाश गिरने से कार का शीशा टूटा, प्राधिकरण करे जर्जर फ्लैट्स की जांच और मरम्मत

1 min read

नोएडा, 8 मार्च।

उद्योग विहार सेक्टर 82 में फ्लैटो की दीवारों से ग्रिटवाश लगातार गिर रहा है। शुक्रवार सुबह फिर से एक बड़ा हादसा हुआ। फ्लैट न. 96D/D4 की बालकनी से पूरा ग्रिटवाश नीचे खड़ी गाड़ी पर गिरा। गाड़ी में काफ़ी नुक़सान हुआ सामने का शीशा टूट गया व अन्य नुक़सान भी हुआ। ग़नीमत यह रही कि वहाँ खेल रहे बच्चे इस घटना से बच गये अन्यथा एक बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। सोसाइटी में डर का माहौल है और जान माल का ख़तरा है। हालत ऐसे है कि कब कहाँ से ग्रिटवाश गिर जाये कुछ नहीं पता।

निवासी अपनी जान माल की सुरक्षा के लिए RWA से प्रश्न कर रहे है। आरडब्ल्यूए अध्यक्ष सुशील शर्मा का कहना है कि नोएडा अथॉरिटी इस गंभीर विषय पर मूक दर्शक की भूमिका में है। अथॉरिटी ने इन खण्डर फ़्लैट्स की क़ीमत 50-60लाख रुपये कर दी है और लीज रेंट भी ले रही है तो इनकी रिपेयरिंग की जिम्मदारियों भी इन्ही की होनी चाहिए। सोसाइटी 90 साल के लिए लीज़ पर लेकिन सिर्फ़ 20 साल में ही भवन का स्ट्रक्चर दम तोड़ रहा है। इसकी जाँच होनी चाहिए। सभी अधिकारी सड़क और पार्कों को चमकाने में लगे हैं लेकिन इनको लोगो की जान माल के बारे में भी सोचना चाहिए।

लोगों की जान और माल को ध्यान में रखकर भवन नियमावली में संशोधन करके इस विषय पर गंभीरता से कार्यवाही होनी चाहिए और इसकी ज़िम्मेदारी भी तय होनी चाहिए। आरडब्ल्यूए अध्यक्ष ने फ़ोनरवा अध्यक्ष श्री योगेन्द्र शर्मा जी से कहा है कि इस विषय पर नोएडा अथॉरिटी के साथ समन्वय बनाकर गंभीरता से उचित कार्यवाही कराई जाए। ये नोएडा की लगभग सभी सोसायटियों की समस्या है।

 8,457 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.